Rajyasabha Elections: लोकसभा (Loksabha) के बाद अब राज्यसभा (Rajyasabha) में भी बीजेपी (BJP) की तरफ से कोई मुस्लिम चेहरा (Muslim Face) दिखाई नहीं देगा. 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों (Rajyasabha Elections) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों (Candidates) की घोषणा (Announcement) कर दी है लेकिन इस बार इन उम्मीदवारों में कोई भी मुस्लिम चेहरा (Muslim Face) नहीं है. इससे पहले पार्टी ने तीन मुस्लिम नेताओं को राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) बनाया था जिनमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi), पूर्व मंत्री एमजे अकबर (MJ Akbar) और जफर इस्लाम (Zafar Islam) शामिल हैं लेकिन इन लोगों का कार्यकाल अब समाप्त होने वाला है तो इस तरह से अब लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी बीजेपी (BJP) की तरफ कोई भी मुस्लिम चेहरा सांसद (MP) नहीं होगा.


अगर इन तीन मुस्लिम सांसदों की बात करें तो मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा है, एमजे अकबर का कार्यकाल 29 जून को खत्म हो जाएगा और जफर इस्लाम का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो जाएगा.


मुख्तार अब्बास नकवी रामपुर सीट से लड़ सकते हैं उपचुनाव


मुख्तार अब्बास नकवी फिलहाल मोदी सरकार में मंत्री पद पर हैं और 6 महीने में वे सांसद नहीं बनते हैं तो उनका मंत्री पद जाना तय है. लेकिन खबर ये भी है कि पार्टी उन्हें इस बार रामपुर सीट से लोकसभा का उपचुनाव लड़वा सकती है. क्योंकि सपा नेता आजम खान के इस्तीफे के बाद रामपुर सीट खाली हो गई है और इस सीट पर उपचुनाव की घोषणा भी हो चुकी है. मुख्तार अब्बास नकवी पहले भी रामपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं.


लोकसभा में भी बीजेपी का मुस्लिम सांसद नहीं


लोकसभा (Loksabha) की अगर बात करें तो पहले से ही वहां बीजेपी (BJP) का कोई मस्लिम सांसद (Muslim MP) नहीं है. पिछले चुनाव में पार्टी की ओर से कुछ मुस्लिम चेहरों (Muslim Faces) को टिकट दिए गए थे लेकिन किसी भी मुस्लिम चेहरे को जीत नसीब ही नहीं हुई. हां अगर एनडीए (NDA) की बात करें तो बिहार (Bihar) से एक मात्र मुस्लिम चेहरा महबूब अली (Mehboob Ali) हैं जो लोजपा (LJP) की सीट पर जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं.  


ये भी पढ़ें: MP में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पर BJP-कांग्रेस में छिड़ा वाकयुद्ध, जानें किसे मिलेगी कितनी सीट?


ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: राज्यसभा के लिए बीजेपी उम्मीदवार कल्पना सैनी ने भरा पर्चा, जानिए- उनसे जुड़ी जरूरी बातें