BJP Candidate 2nd List:  लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इस बीच खबर है कि बीजेपी बुधवार (13 मार्च) को 90 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर सकती है.


बीजेपी सूत्रों के अनुसार पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लगभग 90 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल कर ली है. बीजेपी की दूसरी कैंडिडेट लिस्ट फाइनल करने की बैठक में गुजरात की सात सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके अलावा मध्य प्रदेश की बाकी पांच सीटों में से चार पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है. पार्टी की ओर से इसके बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द किए जाने की संभावना है.


इन राज्यों में सीटों पर बनी है सहमति


बैठक में शामिल सूत्रों ने बताया है कि गुजरात की 11 सीटों पर चर्चा हुई और सात सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है. मध्य प्रदेश की पांच सीटों में से चार पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है. इसी तरह से महाराष्ट्र की 25, तेलंगाना की 8, हिमाचल प्रदेश की 4 और कर्नाटक की सभी 28 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई है.


इन राज्यों की इतनी सीटों पर हो चुकी है उम्मीदवारों की घोषणा


इसमें उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात और राजस्थान की 15-15 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही हो चुकी है. इसके अलावा केरल की 12, तेलंगाना, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.


इनमें से पश्चिम बंगाल की एक सीट आसनसोल पर घोषित किए गए उम्मीदवार भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. हालांकि, 13 मार्च को ही पवन सिंह ने बड़ा यू-टर्न लेते हुए लोकसभा चुनाव फिर से लड़ने का ऐलान कर दिया है. 


ये भी पढ़ें:Delhi Metro Phase-IV: केंद्र सरकार ने मेट्रो के चौथे फेज को दी मंजूरी, जानें अब कहां तक दौड़ेगी Delhi Metro