Madhavi Latha On Asaduddin Owaisi: हैदराबाद सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने भरोसा जताया कि उनकी जीत होगी. इस दौरान माधवी लता ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना भी साधा. 


माधवी लता ने कहा कि 40 सालों की गुलामी से छुट मिलेगी. उनसे सवाल किया गया कि हैदराबाद से पिछले 40 साल से एआईएमआईएम (AIMIM) और ओवैसी परिवार जीत रहा है. इसको लेकर आपका क्या कहना है? 


इसके जवाब में माधवी लता ने बीबीसी से बात करते हुए कहा, ''तीन सौ से चार सौ साल हम गोरे लोगों की गुलामगिरी कर चुके है.  इसका मतलब ये थोड़ी है कि हमें स्वतंत्रता नहीं मिली. ये भी वैसा ही है. यहां (हैदराबाद) के लोगों की 40 सालों की गुलामगिरी ओवैसी  से हो चुकी है.'' दरअसल, हैदराबाद क्षेत्र  एआईएमआईएम का गढ़ है, जो पिछले चार दशकों से इस सीट पर जीत हासिल कर रही है. 


हैदराबाद सीट AIMIM कब से जीत रहा है?
साल 1984 के बाद से हैदराबाद की सीट पर हुए चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) कब्जा रहा है. असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी ने छह बार हैदराबाद से जीत हासिल की थी.  वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के भगवंत राव को असदुद्दीन ओवैसी ने हराया था. साल 2004 से असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. 


अब भी असदुद्दीन ओवैसी दावा कर रहे हैं कि किसी की भी लहर हो, लेकिन हैदराबाद में जीत मेरी ही होगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि लोग मेरे साथ हैं. मैंने लोगों के लिए लगातार काम किया है. बीजेपी सिर्फ नफरत फैलाने में लगी है. इसको लोग अच्छी तरह से समझते हैं. ऐसे में हैदराबाद में बीजेपी का कुछ नहीं होने वाला. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Amethi Lok Sabha: स्म़ृति ईरानी की जीत के 3 बड़े फैक्टर जिससे ढहा था कांग्रेस का किला, इस बार क्या है रणनीति?