Basavaraj Bommai On Sanatan Dharma: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक में गणपति महोत्सव को रोकने का प्रयास करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी हिंदू भावनाओं को आहत किया तो वह चुप नहीं रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि महान सनातन धर्म उनकी रगों में बहता है.


सनातन धर्म पर क्या बोले पूर्व सीएम?


हावेरी जिले के बंकापुर में शनिवार (7 अक्टूबर) को आयोजित हिंदू जागृति सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि गणपति महोत्सव को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.


बोम्मई के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ''हम उस सनातन धर्म से ताल्लुक रखते हैं जो इस दुनिया में पूरी मानव जाति के कल्याण का प्रसार करता है. पाकिस्तान या अफगानिस्तान के विपरीत यहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं.'' 


बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने कहा, ''अगर हमारे सनातन धर्म की तुलना मलेरिया से की जाएगी तो क्या हमें चुप रहना चाहिए? सनातन धर्म हमारी रगों में बहता है. अगर किसी ने हमारी भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया तो हम चुप नहीं रहेंगे." उन्होंने दावा किया कि जब बीजेपी राज्य की सत्ता में थी तो कोई दुश्मन ताकत ऐसी नहीं थी, जो अपना सिर उठा सके.


DMK नेता उदयनिधि स्टालिन पर निशाना साधा


बीजेपी नेता बोम्मई ने कहा, "यहां सभी स्वीकार्य हैं. यह सनातन धर्म की खूबसूरती है और कुछ लोग इसे डेंगू और मलेरिया बता रहे हैं. क्या उनमें इतनी हिम्मत है कि वे दूसरे धर्मों की तुलना इन बीमारियों से कर सकें? अगर वे ऐसा करेंगे तो क्या होगा?'' उन्होंने डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए बयान के संदर्भ में यह कहा.


पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच जारी कावेरी जल विवाद सुलझाने को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार को सलाह दी थी. 


ये भी पढ़ें: Israel Vs Hamas: इजराइल को मिला भारत और अमेरिका का साथ, हमास के आतंकी हमलों पर इन देशों ने दी बधाई, जानें कौन देश किसके साथ