Uttarakhand Exit Poll 2022: उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बननी मुश्किल है क्योंकि एग्जिट पोल में यहां साफ दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस ने अपनी जमीन वापस मजबूत किए है जबकि आम आदमी पार्टी का भी यहां खाता खुल सकता है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की यहां आखिर किसकी सरकार बनती है. 


एबीपी के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में किसी भी पार्टी या गठबंधन को साफ बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा. बीजेपी बहुमत से दूर है तो कांग्रेस भले ही बीजेपी से आगे दिखाई दे रही मगर अपनी बदौलत सरकार बनाने की स्थिति में वो भी दिखाई नहीं दे रही. ऐसे में आम आदमी पार्टी यहां एंट्री करती हुई नजर आ रही है और हो ना हो वो किंग मेकर की भूमिका में भी आ सकती है. 


एबीपी के एग्जिट पोल के आखिरी आंकड़े उत्तराखंड में त्रिशंकु स्थिति दिखा रहे हैं 


उत्तराखंड में त्रिशकु 


कुल सीटें-70
बीजेपी- 26-32
कांग्रेस- 32-38
AAP-      0-2 
अन्य- 3-7 


इस तरह के आंकड़ों को देखकर लग रहा है कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस सरकार बनाने के करीब तो खुद की बदौलत पहुंच सकती है लेकिन सरकार बनाने के लिए उसे किसी ना किसी का साथ लेने की जरूरत होगी. अगर वोट प्रतिशत के आंकड़े देखें तो बीजेपी वोट प्रतिशत में कांग्रेस से आगे जरूर है लेकिन पिछले बार के अपने प्रदर्शन से काफी कम है. 


उत्तराखंड में वोट प्रतिशत 


बीजेपी-41%
कांग्रेस- 39%
AAP- 9%
अन्य- 11%


प्रतिशत के मामले में बीजेपी का ये प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनाव से काफी कम जरूर है लेकिन कांग्रेस से आगे है इससे इतना तो साफ हो रहा है कि तीन तीन मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी बीजेपी एंटी इंकबेंसी को खत्म कर पाने में नाकाम रही. 


ये भी पढ़ें:


जंग के बीच प्रेम: यूक्रेन से जान बचाकर रोमानिया पहुंचे विग्नेश को हुआ प्यार, जानें उनकी कहानी


Ukraine Russia War: यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा- हम युद्ध नहीं चाहते, लेकिन दुश्मन को जीवन और जमीन से बाहर निकालने के लिए लड़ना होगा