Ukraine Russia War:  यूक्रेन में फंसे हजारों भारतीय छात्रों की तरह विग्नेश की कहानी भी युद्ध की शुरुआत के बाद काफी मुश्किलों भरी रही लेकिन एक बात उनकी कहानी में अलग है. विग्नेश जब यूक्रेन से निकले भविष्य को लेकर चिंतित थे लेकिन जब वह भारत पहुंचे तो उनकी जिंदगी में लव की एंट्री हो चुकी थी.

   


यूक्रेन में जब युद्ध शुरू हुआ तो विग्नेश, यूक्रेन इवानोफ्रंकिस्क नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में चौथे वर्ष के छात्र थे. युद्ध शुरू होने के बाद वह रातों-रात होस्टल छोड़ कर रोमानिया बोर्डर की तरफ भाग निकले, चार-पांच घंटे में सिरेट बॉर्डर पहुंच गए लेकिन बाद में अपने साथियों के लिए गरम कपड़े लेने वापस यूनिवर्सिटी पहुंचे.




इसके बाद उन्होंने हालमेयु से रोमानिया बॉर्डर क्रॉस किया, फिर तीसरे दिन बुखारेस्ट की ट्रेन ली इसके बाद, यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित गांव विज़ूरेस्टी में दूसरे छात्रों के साथ उन्हें एक चर्च में रखा गया. यहां गांव के रहने वाले परिवार इनकी देखभाल भारतीय दूतावास और एक NGO  की मदद से कर रहे थे.


विग्नेश को हुआ प्यार
इस दौरान विग्नेश को यहां रहने वाली सिमोना नाम की लड़की से प्यार हो गया और विग्नेश ने उसे शादी के लिए प्रपोज़ भी कर दिया, फ़िलहाल सिमोना ने कुछ वक्त सोचने के लिए लिया है.


दोनो करीब तीन दिनो तक इस गाव में मिलते रहे.  फिलहाल विग्नेश रोमानिया से भारत और फिर अपने घर केरल के त्रिवेंद्र रवाना हो चुके हैं. उन्हें उम्मीद है कि सिमोना का जवाब ‘हां’ होगा. 


ये भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और पीएम मोदी के बीच 35 मिनट तक चली बातचीत, थोड़ी देर में पुतिन से करेंगे फोन पर बात


रूस के खिलाफ न्यूजीलैंड ने उठाया बड़ा कदम, राष्ट्रपति पुतिन समेत 100 महत्वपूर्ण लोगों पर लगाया प्रतिबंध