बीजेपी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एटंनी के बेटे अनिल एंटनी को मंगलवार (29 अगस्त) को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया. वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है.


इस नियुक्ति को मंजूरी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ऩड्डा ने मंगलवार (29 अगस्त) को दी. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा, ‘‘यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. सिरसा पहले शिरोमणि अकाली दल में थे. वर्ष साल 2021 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था.  वह दिल्ली विधानसभा में राजौरी गार्डन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. 


अनिल एंटनी बीजेपी में क्यों हुए थे शामिल?
अनिल एंटनी इस साल अप्रैल में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजदूगी में बीजेपी में शामिल हुए थे. एंटनी ने बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री 'India: The Modi Question' को लेकर आलोचना की थी. इसको लेकर उनको कांग्रेस के भीतर ही विरोध झेलना पड़ा. इसके बाद एंटनी ने बीजेपी के दामन थाम लिया. 






बीजेपी ने क्या कहा था?
अनिल एंटनी के शामिल होने पर बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा था कि वो जमीनी स्तर के नेता हैं. वो मानते हैं कि बीजेपी को देश की चिंता है जो कि राष्ट्र के लिए काम कर रही है. उनका विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में है.


ये भी पढ़ें- Opposition Meeting: मुंबई में होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक से क्या चाहती है AAP? संजय सिंह ने बताया