BJP National Spokesperson: किसी भी सियासी और सामाजिक मुद्दे पर सलीके से बिना किसी शोरगुल और चुटीले अंदाज में अपनी बातों को रखने वाले अजय आलोक को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी दी है. सोमवार (2 अक्टूबर) को पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त कर दिया है. जून 2022 तक वह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रवक्ता रहे थे.


आलोक ने जेडीयू के बीजेपी से गठबंधन तोड़ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ सरकार बनाने के बाद पार्टी लाइन से परे बयानबाजी शुरू कर दी थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें दरकिनार कर दिया था. तब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली थी. पार्टी की ओर से गाहे-बगाहे विभिन्न टीवी डीबेट में वह शामिल होते रहे हैं. इसी साल अप्रैल महीने में बीजेपी की सदस्यता लेने वाले आलोक को महज 6 महीने के भीतर राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. 


प्रत्यूष कंठ को भी बड़ी जिम्मेदारी
इसके साथ ही बीजेपी ने दिल्ली के नेता प्रत्यूष कंठ को भी राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. कंठ पहले कांग्रेस में थे. साल 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के अजय आलोक और दिल्ली के प्रत्युष कंठ को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी."


अजय आलोक बिहार के तो प्रत्युष पूर्वांचल के बड़े चेहरे
अजय आलोक जनता दल यूनाइटेड में आरसीपी सिंह के करीबी थे. पार्टी से आरसीपी सिंह का वक्त खत्म होने के बाद वह किनारे लगा दिए गए थे. अब बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. 


अजय आलोक की तरह ही प्रत्यूष कंठ भी पूर्वांचल का बड़ा चेहरा हैं. 2017 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली थी. पूर्वांचल के सबसे बड़े त्योहार छठ पूजा पर कांग्रेस सरकार की ओर से अवकाश घोषित नहीं किए जाने को लेकर उन्होंने आरोप लगाए थे. बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.


 ये भी पढ़ें :


Land-for-jobs Case: तेजस्वी पर चार्जशीट होते ही BJP ने बता दिया नीतीश का अगला कदम, कहा- बस 10 से 15 दिन और...