Odisha Assembly Election: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD) के मौजूदा विधायक अरबिंद धाली और प्रेमानंद नायक को स्पीकर प्रमिला मलिक ने अयोग्या घोषित किया है. दोनों के खिलाफ बीजेपी में शामिल होने को लेकर दल-बदल विरोधी कानून के तहत गुरुवार (11 अप्रैल, 2024) को ये कार्रवाई स्पीकर की गई. 


हाल ही में अरबिंद धाली और प्रेमानंद नायक बीजेडी से बीजेपी में शामिल हो गए थे. धाली ने इस दौरान बीजेडी पर निशाना साधते हुए कहा था, ''मौजूदा शासन अब राज्य के लिए अच्छा नहीं है और आने वाले दिनों में बीजेपी राज्य में सत्ता में आएगी."


जयदेव सीट से विधायक अरबिंद धाली ने इस दौरान कहा था, ''राज्य में लोगों का दम घुट रहा है और बीजेडी में फिलहाल कोई लोकतंत्र नहीं बचा है. वरिष्ठ नेताओं को बीजेडी में कभी भी उचित सम्मान नहीं मिलता है. मौजूदा विधायक के खिलाफ समानांतर उम्मीदवार मैदान में उतारे जा रहे हैं." वहीं प्रेमानंद नायक ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि पार्टी मुझे दरकिनार कर रही है. 






प्रेमानंद नायक ने क्या कहा है?
प्रेमानंद नायक ने सीएम नवीन पटनायक को भेजे इस्तीफे में कहा था कि दरकिनार करने के कारण मैं इस्तीफा दे रहा हूं. मुझे लगातार बीजेडी में नजरअंदाज किया जा रहा है. ऐसे में पार्टी में रहना मेरे लिए मुश्किल है.  


दरअसल, ओडिशा में 13 मई से 1 जून के बीच आम चुनाव और विधानसभा चुनाव होंगे. राज्य में 147 विधानसभा और 21 लोकसभा क्षेत्र हैं. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Odisha Assembly Elections 2024: ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट