Corona Vaccination in India: कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से दुनियाभर में अमेरिका (America) के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत (India) रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार के नेतृत्व में देश में कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का अभियान चलाया गया. जिसके तहत भारत ने 200 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है.


महामारी से जूझते हुए 299 करोड़ के टीकाकरण की उपलब्धि को हासिल करने पर दुनियाभर में भारत की सराहना हो रही है. ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बधाई दी है. बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखते हुए कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और सरकार के साथ निरंतर साझेदारी के लिए आभार व्यक्त किया है.






माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'कोरोना की रोकथाम के लिए 200 करोड़ टीकाकरण के एक और माइलस्टोन को पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ COVID19 के प्रभाव को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं.'


बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus Infection) की रोकथाम के लिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान की शुरुआत के डेढ़ साल बाद भारत ने रविवार को 17 जुलाई के दिन 200 करोड़ टीकाकरण का आकंड़ा पार लिया था. जिस पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि भारत ने दोबारा इतिहास रच दिया है.


इसे भी पढ़ेंः
Jharkhand News: CM के करीबियों पर ED ने कसा शिकंजा, हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि को किया गिरफ्तार


Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को एक और झटका, CM शिंदे का दावा- स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के रूप में मान्यता दी