BJP On Bihar Hooch Tragedy: बिहार की शराब त्रासदी पर जमकर राजनीति हो रही है. इस मामले को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर राज्य सरकार और प्रशासन पर हमला किया है. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार में शराब माफियाओं और पुलिस प्रशासन की मिली भगत चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की वास्तविक संख्या छिपाने का भी आरोप लगाया.


शाहनवाज हुसैन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और प्रशासन इसे छिपाने की पूरी कोशिश कर रहा है. लोग देख रहे हैं कि कैसे गरीब और दलित लोगों की जान गई है. बीजेपी शराबबंदी के खिलाफ नहीं है लेकिन हम फ्री होम डिलीवरी के खिलाफ हैं. बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या अब 65 हो गई है.


तेजस्वी यादव के बयान पर शाहनवाज


बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हाल ही में कहा था कि शराब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लाई जा रही है, इस प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सरकार को जिम्मेदारियों से नहीं बचना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने राज्य की पुलिस पर शराब माफियाओं की मदद करने का भी आरोप लगाया है.


उन्होंने कहा कि सरकार आरोप लगा रही है कि शराब बीजेपी शासित राज्यों से आ रही है, लेकिन झारखंड और पंजाब का नाम नहीं ले रही है, जहां से लाई जा रही है, क्योंकि वहां बीजेपी की सरकार नहीं है. अगर कुछ भी अवैध आ रहा है तो उसे रोको, क्योंकि आप सरकार में हैं. आज बड़ी संख्या में शराब माफिया, पुलिस और सत्तारूढ़ दल इसका फायदा उठा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में मुफ्त होम डिलीवरी की जा रही है.'


नीतीश कुमार पर शाहनवाज हुसैन का हमला


राज्य विधानसभा में नीतीश कुमार के 'पियोगे तो मरोगे' बयान पर हमला करते हुए हुसैन ने कहा, "मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि अगर आप पीएंगे तो मर जाएंगे लेकिन उनके बच्चों का क्या होगा? अगर कोई पीता है तो क्या उसके परिवार को उसकी गलती की सजा मिलेगी? सरकार ने कहा कि जो शराब पीकर मर गया उसे हम मुआवजा भी नहीं देंगे. फिर उनके बच्चों का क्या होगा?"


बीजेपी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार को प्रदेश के मुखिया होने के नाते उन बच्चों के आंसू पोंछने चाहिए, जिन्होंने परिवार के मुखिया को खो दिया. शाहनवाज ने कहा, "नीतीश कुमार जी, उनके जख्मों पर मरहम लगाइए, उन पर नमक मत छिड़किए. हमारे यहां विक्रमशिला नालंदा की संस्कृति है. आप जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह उचित नहीं है."


ये भी पढ़ें: Exclusive: बिहार-यूपी बॉर्डर पर बिक रही है जहरीली शराब, कैमरा देख भागा दुकानदार, देखिए वीडियो