मुधबनी: बिहार के मुधबनी जिले में डीएसपी निर्मला कुमारी की बड़ी चर्चा हो रही है. निर्मला ने एक ऐसा काम किया है, जिसकी अब मिसालें दी जा रही हैं. वैसे तो डीएसपी निर्मला कुमारी को अपराधियों के खिलाफ बेहद कड़े अफसर के तौर पर देखा जाता है, लेकिन उन्होंने एक बेसहरा लड़की की ना सिर्फ शादी कराई. खर्चों का इंतज़ाम कराया बल्कि गाना गाकर शादी की रौनक भी बढ़ाई.


निर्मला कुमारी बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल की डीएसपी हैं. बेनीपट्टी के लोगों ने पहली बार अपनी डीएसपी का ऐसा रूप देखा है.



निर्मला कुमारी ने अपने इलाके की एक बेटी की शादी का बीड़ा उठाया था. दुल्हन रूबी के पिता का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था. मां गुहार लेकर डीएसपी निर्मला कुमारी के पास पहुंची तो उन्होंने भरोसा दिलाया की वो उनकी बेटी की शादी कराएंगी.


डीएसपी निर्मला ने बारात की ना सिर्फ अगुवानी की बल्कि पूरे इंतज़ाम का भी ख्याल रखा. शादी का खर्चा डीएसपी, जनप्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने उठाया. दूल्हा-दुल्हन इस शादी से बेहद खुश हैं.


रूबी की शादी कराकर डीएसपी निर्मला कुमारी ने एक मिसाल पेश की है. स्थानीय लोग भी उनकी इस पहल का स्वागत कर रहे हैं. रूबी और उसके परिवारवालों ने कभी सोचा भी नहीं था कि उनके घर ऐसी शादी होगी. इलाके के कई हाईप्रोफाइल लोग इस शादी में शामिल हुए.