Nitish Kumar On Atal Bihari Vajpayee: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उन्हें याद किया. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, यही वजह है कि हम उनकी जयंती पर राज्य समारोह मना रहे हैं. एक सांसद के तौर पर मैं हमेशा उनके सभी भाषणों को ध्यान से सुनता था. तब मुझे उनके मंत्रिमंडल में तीन विभागों के साथ मंत्री रहने का सौभाग्य मिला था.


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर रविवार (25 दिसंबर) को पटना के पाटलिपुत्रा पार्क में राजकीय जयंती समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि वह दिवंगत नेता की सलाह को कभी नहीं भूल सकते, जिन्होंने उन पर इतना प्यार और स्नेह बरसाया था. 


"हमको बहुत मानते थे अटल जी"


नीतीश कुमार ने आगे कहा कि अटल जी हमेशा मुझे प्यार और स्नेह देते थे और हमको बहुत मानते थे. मेरे सभी प्रस्तावों को उनकी त्वरित स्वीकृति मिल जाती थी. मैं वह सब नहीं भूल सकता. उन्होंने बीजेपी के वर्तमान नेतृत्व पर उस उदारता की कमी का आरोप लगाया जो वाजपेयी युग की विशेषता थी. 


कोरोना पर क्या बोले नीतीश कुमार?


कोरोना के खतरे को लेकर उन्होंने कहा कि चीन में शुरू हुए कोविड के एक नए उछाल से पैदा होने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए बिहार पूरी तरह से तैयार है. कोरोना तेजी से कई देशों में फैल गया है और आशंका है कि यह भारत को प्रभावित कर सकता है. सीएम ने कहा कि हम हर दिन लगभग 50,000 टेस्ट कर रहे हैं. हम हर दिन लगभग 5,000 लोगों का टीकाकरण भी कर रहे हैं.


पेपर लीक पर जांच के आदेश दिए


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित एक परीक्षा के प्रश्नपत्र के लीक होने के बारे में भी पूछा गया. सीएम ने कहा कि खबर मिलते ही मैंने जांच के आदेश दे दिए थे. मामले को सभी एंगल से देखा जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- 


Birth Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धाजंलि, कही ये बात