JDU Expelled Dr Ajay Alok: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने आज चार नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है. इस लिस्ट में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक (Dr Ajay Alok) का नाम भी शामिल है. टीवी चैनलों पर होने वाले डिबेट के वे चर्चित चेहरे थे. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में उनकी छुट्टी की गई है. ABP न्यूज़ से बात करते हुए अजय (Ajay Alok) ने पार्टी को धन्यवाद कहा. उन्होंने बताया कि उन्होंने हमेशा पार्टी के अनुशासन का पालन किया.


जेडीयू में अजय आलोक को केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह का करीबी समझा जाता था. इससे पहले भी अजय आलोक को एक बार पार्टी के प्रवक्ता पद से हटाया गया था. तब उन्होंने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के खिलाफ बयान दे दिया था. उन दिनों प्रशांत और नीतीश के रिश्ते अच्छे हुआ करते थे. 


क्यों हटाए गए अजय आलोक?
जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि पार्टी में रह कर भी अजय आलोक सार्वजनिक फ़ोरम और डिबेट में बीजेपी की तरफ़दारी किया करते थे. कुछ मौक़ों पर उन्होंने पार्टी लाइन से अलग भी बयान दिया था. अजय आलोक खुद डॉक्टर हैं और उनके पिता डॉक्टर गोपाल सिन्हा भी बिहार के जाने माने डॉक्टर हैं. वे बीएसपी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं.


इन तीन नेताओं को भी JDU ने किया बाहर
अजय आलोक के अलावा जेडीयू (JDU) के तीन और नेताओं को भी आज पार्टी से बाहर कर दिया गया है. इसमें प्रदेश महासचिव विपिन कुमार, प्रदेश महासचिव अनिल यादव और समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे जितेन्द्र नीरज का नाम भी शामिल है. ये सभी नेता आर सी पी गुट के बताए जाते हैं. मोदी सरकार में मंत्री आर सी पी सिंह (RCP Singh) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के रिश्ते ख़राब हो गए हैं. इसीलिए नीतीश ने इस बार उन्हें राज्य सभा चुनाव का टिकट भी नहीं दिया.


Bihar Board 11th Admission 2022: इंटर में दाखिला की प्रक्रिया शुरू, इस बार 18 लाख से अधिक सीटों पर होगा नामांकन


Agneepath Scheme: केंद्र सरकार ने लॉन्च की नई स्कीम, सेना में मिलेगी 4 साल की नौकरी और सैलरी 6.9 लाख, चेक करें पूरी डिटेल्स