Central Bureau Of Investigation: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहे केंद्रीय जीएसटी कोल्हापुर महाराष्ट्र में तैनात अधीक्षक एवं निरीक्षक स्तर के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. दोनों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.


सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार अधिकारियों के नाम जयसिंहपुर जिला कोल्हापुर महाराष्ट्र के सेंट्रल जीएसटी ऑफिस में तैनात अधीक्षक महेश नेसारीकर और निरीक्षक अमित कुमार मिश्रा हैं. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत मिली थी कि शिकायतकर्ता की कंपनी की 2017-18 से 2020-21 के बीच सेवा कर देनदारियों से संबंधित मामले को निपटाने के लिए आरोपियों ने शिकायतकर्ता के सीए के माध्यम से 75 हजार रुपए रिश्वत की मांग की.


सीबीआई ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार


यह भी आरोप है कि रिश्वत की रकम ना देने पर उसके खिलाफ मामला बनाने को कहा गया. बाद में रिश्वत की राशि 50 हजार रुपए तय हुई. सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान महत्वपूर्ण तथ्य पाए जाने पर इन दोनों सरकारी अधिकारियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर दोनों अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.


अधिकारियों को विशेष अदालत के सामने किया गया पेश


गिरफ्तारी के बाद दोनों अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई इस दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है दोनों अधिकारियों को सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश किया जा रहा है मामले की जांच जारी है.


ध्यान रहे कि पिछले 1 महीने के दौरान सीबीआई ने केंद्रीय जीएसटी और जीएसटी के लगभग आधा दर्जन अधिकारियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीबीआई की कार्यवाही तो जारी है लेकिन भ्रष्ट अधिकारी अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे.


Drugs Seized From Gujarat: 1 हफ्ते में गुजरात से 2180 करोड़ की ड्रग्स बरामद, जानिए क्या बोले DGP


International Drugs Syndicate: 'दुबई में बैठकर दिल्ली के शाहीन बाग भेजी 50 किलो हेरोइन', NCB को मास्टरमाइंड की तलाश