सीमा पार से पंजाब के अमृतसर सेक्टर में ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की लगातार तस्करी की जाती है. इस बार सीमा सुरक्षा बल  (बीएसएफ) ने सीमा पर सघन तलाशी अभियान चलाकर 5 पैकटों में 3 किलो हेरोइन बरामद की है. इसके पहले बीएसएफ ने भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद किया था.


सीमा सुरक्षा बल के एक आला अधिकारी ने बताया कि सीमा पार से हो रही हरकतों के मद्देनजर सीमा पर लगातार कड़ी चौकसी बरती जा रही है साथ ही सीमा से लगे इलाकों में सघन पेट्रोलिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.  


अमृतसर सीमा पर बरामद किये गये थे 5 पैकेट


सीमा पर इसी तरह के एक सघन अभियान के दौरान सीमा सुरक्षा बल को आरंभिक जांच के दौरान अमृतसर सीमा इलाके में 5 पैकेट बरामद किये गये थे. इस दौरान सफेद रंग के पैक्टों में इन मादक पदार्थों को भरकर भेजा गया था जिसका वजन 3 किलो 700 ग्राम से भी ज्यादा था.




ड्रोन के जरिए फेंका गया था सीमा के अंदर


आरंभिक जांच के दौरान बीएसएफ को पता चला है कि यह मादक पदार्थ ड्रोन के जरिए अमृतसर सीमा पर लगी भारत-पाकिस्तान सीमा फेंसिंग पर भारत के अंदर फेंका गया था. जिन लोगों ने मादक पदार्थों की यह खेप मंगाई थी संभवत: वे लोग समय पर वहां नहीं पहुंच पाए या बीएसएफ की कड़ी चौकसी के चलते उनकी वहां पहुंचने की हिम्मत नहीं हुई. लिहाजा यह मादक पदार्थ बरामद हो गया. ध्यान रहे कि इसके पहले भी सीमा सुरक्षा बल ने अखनूर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से सीमा पार से लाया गया हथियारों का एक जखीरा बरामद किया था. जिसकी जांच जारी है.


क्यों कुतुब मीनार परिसर में मंदिर बनाने और पूजा का अधिकार मांग रहे हिंदू संगठन? एबीपी न्यूज ने की पड़ताल


Pakistan Political Crisis: भाई शहबाज का हाथ, आंकड़ों का साथ फिर क्यों पाकिस्तान में नवाज शरीफ हैं प्रधानमंत्री की रेस से बाहर