Encounter Between Terroristsand Security Forces: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए आये दिन सुरक्षा बलों का आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ होती रहती है. इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर के शोपियां के बसकुचन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. स्थानीय पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा. पुलिस और सुरक्षा बल मिल कर काम भी कर रही है.


लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी  की हुई मौत


जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों का सामना लश्कर-ए-तैयबा के साथ हुआ. जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया. मारे गये आतंकवादी की पहचान शोपियां के नौपोरा इलाके के नसीर अहमद भट के रूप में की गई. इससे पहले भी शुक्रवार को, प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JEM) से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादी को बारामूला में एक मुठभेड़ के बाद मारे गया था.


खुफिया सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई


जम्मू-कश्मीर पुलिस को बारामूला जिले के पट्टन इलाके के येदिपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी. पुलिस, सेना और सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने मिल कर पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया. तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बल संदिग्ध स्थान पर जा पहुंचे. जहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई.


आतंकवादियों का क्या था प्लान?


जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच और खुफिया-आधारित इनपुट से पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों को बारामूला में चल रही सेना भर्ती रैली (अग्निवीर) पर हमला करने का काम सौंपा गया था. हालांकि, उनके खात्मे से पुलिस/एसएफ को ऐसी नापाक योजनाओं को विफल करने में मदद मिली है.


आतंकवादियों से बरामद किये गए समान


मुठभेड़ के जगह से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक AKS74U राइफल, तीन मैगजीन और एक मैगजीन के साथ एक पिस्टल बरामद की गई. बरामद सभी सामानों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया. इस संबंध में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है.


अन्य जगहों से बरामद किये समान


इस बीच शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ नौशेरा नारद, गुरेज में सात AK -47 राइफल, दो पिस्तौल, 21 एके मैगजीन, 1,190 राउंड, 132 पिस्टल राउंड, 13 ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक समान के साथ भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया.


ये भी पढ़ें:ईरान में हिजाब के बाद अब इस मुद्दे पर भड़की चिंगारी, सड़कों पर हो रहा संग्राम, जल रहे हैं शहर


Gandhi Jayanti 2022: छत्तीसगढ़ से जुड़ी है महात्मा गांधी के इस गुरु की कहानी, जानिए-क्यों दिया था गुरु का दर्जा