भारतीय जनता पार्टी के सांसद सौमित्र खान अपनी पत्नी के तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने पर इस कदर भड़क गए कि उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक का नोटिस भेज दिया है. उनकी पत्नी सुजाता मंडल खान ने सोमवार को टीएमसी ज्वाइन किया था.


पत्नी सुजाता मंडल के टीएमसी ज्वाइन करने को लेकर सौमित्र खान ने सोमवार को कहा- “मैं उनसे यह अनुरोध करना चाहूंगा कि वे उपनाम खान का इस्तेमाल रोक दें. मैं सुजाता से सभी संबंधों को तोड़ता हूं. मैं उन्हें कानूनी नोटिस भेज रहा हूं. मैं मीडिया से भी यह अनुरोध करता हूं कि वे उनके नाम के आगे खान ना लगाएं.”


टीएमसी सांसद सौगत रॉय और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुजाता मंडल ने कहा, "पति को संसद के लिए निर्वाचित कराने के वास्ते शारीरिक हमले झेलने समेत काफी बलिदान देने के बावजूद मुझे बदले में कुछ नहीं मिला... मैं हम सबकी प्रिय नेता ममता बनर्जी और हमारे दादा अभिषेक बनर्जी के मातहत काम करना चाहती हूं."


उनसे पूछा गया कि उनका यह फैसला उनके पति सौमित्र खान को किसी प्रकार से प्रभावित करेगा तो सुजाता मंडल ने कहा कि यह उन पर है कि वह अपने भविष्य के कदमों के बारे में फैसला करें. उन्होंने कहा, " मुझे उम्मीद है कि उन्हें एक दिन एहसास होगा... कौन जानता है कि वह भी टीएमसी में एक दिन वापसी करें."


बिश्नुपुर से सांसद सौमित्र खान ने आनन-फानन में प्रेस वार्ता बुलाई. इस दौरान खान भावुक दिखे. उन्होंने कहा कि वह सुजाता मंडल को तलाक का नोटिस भेज रहे हैं और "10 साल का संबंध" तोड़ रहे हैं. खान ने कहा, " आपको कुछ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं जो पति-पत्नी के बीच दरार पैदा करने से भी हिचकते नहीं हैं जो 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक-दूसरे के साथ खड़े थे. जी हां आप बिश्नुपुर लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान मेरा स्तंभ थीं."


ये भी पढ़ें: 'दीदी' की वजह से बीवी खो बैठे बीजेपी सांसद हुए भावुक, देंगे तलाक