Jayant Advani On PM Modi: लालकृष्ण आडवाणी के बेटे जयंत आडवाणी ने अपने पिता के लिए भारत रत्न सम्मान की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि जीवन के इस पड़ाव पर अपने पिता के प्रयासों को इस शानदार तरीके से पहचान मिलते देखना अद्भुत है.


इससे पहले शनिवार (3 फरवरी) को पीएम मोदी ने घोषणा की कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता को देश के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.


जयंत आडवाणी ने कहा, "मैं और मेरा परिवार इस कदम से बेहद खुश हैं. मैं अपने पिता को यह पुरस्कार प्रदान करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं"


उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में मेरे पिता का योगदान बहुत बड़ा रहा है और यह जानकर अद्भुत अहसास हो रहा है कि उनको जीवन के इस पड़ाव पर उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से मान्यता दी जा रही है.


बता दें कि कराची में पैदा हुए एलके आडवाणी की फरवरी 1965 में कमला आडवाणी के साथ शादी हुई थी. जयंत और प्रतिभा आडवाणी उनके दो बच्चे हैं. 2016 में आडवाणी की पत्नी का निधन हो गया था.






लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न
लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर पीएम मोदी ने कहा, "आडवाणी हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं. उन्होंने भारत के विकास में अहम योगदान दिया है. उन्होंने जमीनी स्तर पर काम शुरू किया था और फिर देश के उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की.''


भारत रत्न को लेकर क्या बोले आडवाणी?
वहीं, अपने लिए भारत रत्न की घोषणा पर लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा, "अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता के साथ, मैं 'भारत रत्न' स्वीकार करता हूं. यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है जिनसे मैंने अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा की है."


यह भी पढ़ें- 'जब मैं आडवाणी और पीएम मोदी को देखता हूं तो याद आती हैं दो घटनाएं', भारत रत्न के ऐलान पर बोले जयराम रमेश