Jairam Ramesh Reaction On Bharat Ratna: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न द‍िए जाने के फैसले पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश की शन‍िवार (3 फरवरी) बड़ी प्रत‍िक्र‍िया सामने आई.


जयराम रमेश ने कहा, ''जब भी मैं लाल कृष्‍ण आडवाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखता हूं तो मुझे दो घटनाएं याद आ जाती हैं.'' उन्‍होंने कहा कि वो आडवाणी ही थे जिन्होंने 2014 में वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शानदार इवेंट मैनेजर बताया था.


कांग्रेस नेता ने आडवाणी को द‍िए जाने वाले भारत रत्‍न सम्‍मान पर कटाक्ष करते हुए दूसरी घटना साल 2002 की बताई जब वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद पर आसीन थे.


'2002 में गुजरात के सीएम पद से नरेंद्र मोदी को हटने से बचाया' 


जयराम रमेश ने कहा कि एक घटना साल 2002 की है जब लाल कृष्‍ण आडवाणी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाया था. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नरेंद्र मोदी को सीएम पद से हटाना चाहते थे. 


कांग्रेस नेता जयराम ने प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर करते हुए यह भी कहा, ''किसी को याद होगा कि वाजपेयी जी ने मोदी जी को राजधर्म की याद दिलाई थी. उस वक्‍त अगर कोई नरेंद्र मोदी (वर्तमान प्रधाानमंत्री) के साथ खड़ा था तो वो लाल कृष्ण आडवाणी थे.  






और क्या बोले जयराम रमेश?


एक और घटना को याद करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि 2014 के दौरान नामांकन पत्र भरने के दौरान बीजेपी के वर‍िष्‍ठ नेता आडवाणी ने कहा था क‍ि नरेंद्र मोदी मेरे श‍िष्‍य या शाग‍िर्द नहीं हैं. उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि 5 अप्रैल, 2014 को गांधी नगर, गुजरात में बीजेपी नेता आडवाणी ने कहा था कि वो (पीएम मोदी) बेहद कुशल और शानदार कार्यक्रम प्रबंधक हैं. 


यह भी पढ़ें: 'हिंसा में मरने वालों की कब्रें हैं सीढ़ियां', आडवाणी को भारत रत्न के ऐलान पर असदुद्दीन ओवैसी का हमला