Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुवाहाटी पहुंच चुकी है. इससे पहले सोमवार (22 जनवरी) को यह यात्रा असम से मेघालय पहुंची थी. मेघालय पहुंचने के दौरान रास्ते में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गाड़ी रास्ते में रोककर अनानास का स्वाद चखा. इस अनानास को राहुल गांधी ने दुनिया का सबसे बेस्ट पाइनएप्पल बताया. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मां सोनिया के लिए भी कुछ अनानास पैक करा लिए. 






राहुल गांधी ने मां सोनिया को फोन मिलाकर क्या कहा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अनानास के बारे में बात करते हुए कहा कि हम जिस दौरान मेघालय में ड्राइविंग कर रहे थे, तब गाड़ी बीच रास्ते में रोककर मैंने यहां अनानास का स्वाद चखा. उन्होंने बताया कि यहां एक मां और बेटी सड़क के किनारे अनानास बेच रही थीं. अनानास के स्वाद की तारीफ करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि मैंने इससे पहले कभी इतना स्वादिष्ट अनानास नहीं खाया...इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मां सोनिया को फोन किया और कहा कि मैं आपके लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन अनानास ला रहा हूं. 


इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आगे सवाल करते हुए कहा कि दुनिया में सबसे अच्छा स्वाद वाला अनानास पूरी दुनिया के लिए उपलब्ध क्यों नहीं है, और राज्यों के किसानों को इसे दुनिया के बाकी हिस्सों में बेचने से लाभ क्यों नहीं हो रहा है?' राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये स्वादिष्ट अनानास लंदन, न्यूयॉर्क और टोक्यो में क्यों नहीं मिलते? उन्होंने आगे कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर अभी इतना विकसित नहीं है कि इन अनानासों को दुनिया तक पहुंचाया जाए. राहुल का कहना है कि मेघालय की आबादी अपने उत्पादन के चलते धनी हो जाएगी.  


यह भी पढ़ें:-


Rahul Gandhi Nyay Yatra In Guwahati: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच गुवाहाटी में घुसने के रास्ते बंद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बवाल, उखाड़े बैरिकेड्स