Rahul Gandhi Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच नॉर्थ ईस्ट के असम स्थित गुवाहाटी में फिर विवाद हुआ है. वहां शहर में यात्रा की इजाजत न मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में जबरदस्त झड़प हुई है. आप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेट्स को तोड़ दिया है जिसके बाद सुबह के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस महानिदेशक को राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया है.


प्रशासन का कहना है कि शहर में यात्रा की इजाजत नहीं है, जबकि राहुल गांधी की यात्रा शहर‌ के अंदर की तरफ बढ़ रही थी. यही वजह थी कि बाद में पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए और इसी को लेकर राहुल गांधी की बस के साथ चल रहे कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश देते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने भीड़ को उकसाया है इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें.





राहुल गांधी ने कहा - छात्रों से बातचीत से रोका जा रहा


गुवाहाटी में राहुल गांधी का छात्रों से संवाद होना है. कांग्रेस नेता गांधी ने कहा है कि उन्हें छात्रों से बात करने से रोका जा रहा है. हमने अवरोधक तोड़े हैं लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे. प्रशासन का कहना है कि राहुल गांधी की यात्रा को गुवाहाटी शहर के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है. उन्हें शहर के बाहरी इलाके से गुजरने को कहा गया है. झड़प के बाद अतिरिक्त संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती बढ़ाई गई है. हंगामे के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा सुबह करीब 10 बजे क्वींस होटल से शुरू होकर आगे बढ़ी है. राहुल गांधी का गुवहाटी में एक सार्वजनिक संबोधन भी होना है. मंगलवार को यात्रा का दसवां दिन है जो असम के बिष्णुपुर में पूरा होगा.


पार्टी नेताओं संग बैठक के बाद छात्रों से संवाद करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी मेघालय के री भोई जिले के जोराबाट में एक होटल में उत्तर पूर्व कांग्रेस कमेटी के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद गुवाहाटी में छात्रों और सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ भी राहुल गांधी की वार्ता होगी. पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें मुख्य शहर में रोड शो या पदयात्रा करने की अनुमति नहीं दी है.


राहुल गांधी गुवाहाटी से लगभग 75 किलोमीटर दूर कामरूप जिले के दमदमा में एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. 
आपको बता दें कि 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई यात्रा 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी.


 ये भी पढ़ें:Bihar Politics: बिहार की राजनीति से बड़ी खबर, राज्यपाल से अचानक मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार