कोलकाताः पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार प्रियंका टिबरेबाल की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने प्रियंका टिबरेवाल को नोटिस भेजकर आज शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है. निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस में पूछा है कि उनकी आगे की रैलियों को क्यों नहीं रोकी जानी चाहिए. 


प्रियंका टिबरेबाल बीजेपी के टिकट पर राज्य के मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष ममता बनर्जी के खिलाफ भबानीपुर सीट से पर्चा दाखिल किया है. इस सीट से सीपीएम ने श्रीजीब विश्वास को मैदान में उतारा है. श्रीजीब भी टिबरेबाल की तरह पेशे से वकील हैं. इस उपचुनाव में कांग्रेस हिस्सा नहीं ले रही है.


बता दें कि भबानीपुर में 30 सितंबर को मतदान होगा और परिणाम 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले ममता बनर्जी नंद्रीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी थी जहां से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.


विधानसभा चुनाव के दौरान भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने सोवनदेब चट्टोपाध्याय को टिकट दिया था. वह यहां से चुनाव जीत गए थे. जीत के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था ताकि ममता बनर्जी यहां से चुनाव लड़ सकें.


केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज,  स्वास्थ्य से जुड़ी बड़ी योजना को  मिल सकती है मंजूरी


Padma Awards 2022: पद्म पुरस्कारों के लिए नामित करने की अंतिम तारीख आज, अगले साल गणतंत्र दिवस पर होगा विजेताओं का एलान