Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार (1 मार्च) दोपहर को हुए बम विस्फोट को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान हो गई है. इसे लेकर उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बताया कि सीसीटीवी से आरोपी की पहचान हो गई है. आरोपी की उम्र 28 से 30 साल के बीच में है. इसी ने कैफे के अंदर डिवाइस से भरा एक बैग रखा था. बैग रखने के कुछ देर बाद विस्फोट हुआ और करीब दस लोग घायल हो गए. सूत्रों के अनुसार, इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है. वह बेंगलुरु का रहने वाला है. उससे सेंट्रल क्राइम ब्यूरो की एक विशेष टीम पूछताछ कर रही है.


कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को ही इस बात की पुष्टि की थी कि विस्फोट आईईडी के कारण हुआ था. आरोपी ने कैफे में जाकर पहले रवा इडली का कूपन लिया था, लेकिन वह खाना खाए बिना ही चला गया. इस दौरान उसने अपना बैग कैफे में ही छोड़ दिया, जो बैग उसने छोड़ा उसमें कथित तौर पर आईईडी था.


एचएएल पुलिस स्टेशन में केस दर्ज


रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि उस बैग के अलावा कैफे परिसर में कहीं और आईईडी नहीं मिला है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीएम का कहना है कि यह आतंकवादी घटना थी या नहीं, यह साफ नहीं है. मामले की जांच जारी है. पुलिस के सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, इस संबंध में, गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. फॉरेंसिक एक्सपर्ट और बम निरोधक दस्ते ने भी घटनास्थल का दौरा किया है.


ब्लास्ट का सीसीटीवी फुटेज वायरल


इस बम विस्फोट का एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कुछ सेकेंड के इस वीडियो में वह पल दिख रहा है जब विस्फोट होता है. विस्फोट के बाद लोग घटनास्थल से भागते दिख रहे हैं.


ये हैं 9 घायल 


कैफे में हुए इस विस्फोट में घायल हुए नौ लोगों के नाम फारूक (19 वर्षीय) होटल कर्मचारी, दीपांशु (23), स्वर्णंबा (49), मोहन (41), नागश्री (35), मोमी (30),बलराम कृष्णन (31), नव्या (25) और श्रीनिवास (67) हैं.


ये भी पढ़ें


Bengaluru Blast: बेंगलुरु के कैफे में ब्लास्ट से हड़कंप, क्या विस्फोट में आईईडी का हुआ इस्तेमाल, सवाल पर डीजीपी ने दिया ये जवाब