Bengal Elections 2021: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुंकार भरने के बाद मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी आज पुरुलिया में रैली करेंगी. चोट लगने के बाद कोलकाता से बाहर ममता की ये पहली रैली होगी. वह दोपहर 1.30 बजे पुरूलिया के झालदा में रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह दोपहर तीन बजे पुरूलिया के बलरामपुर में भी रैली करेंगी.


कुछ दिनों तक ममता के साथ रहेगी डॉक्टरों की एक टीम


ममता बनर्जी के साथ डॉक्टरों की एक टीम भी है. जो अगले कुछ दिनों तक उनके हर दौरे पर साथ रहेगी. इससे पहले कल व्हील चेयर पर बैठी ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने इरादे साफ कर दिए. वो इसी हालत में बंगाल की जनता तक पहुंचने के लिए तैयार हैं. ममता कल शाम हेलीकॉप्टर से दुर्गापुर पहुंचीं. यहां उनका कोई तय कार्यक्रम नहीं था. लेकिन हेलीपैड से होटल तक पहुंचने के रास्ते में सैकड़ों लोग उनकी झलक पाने के लिए खड़े थे.


ममता बनर्जी की हालत को देखते हुए होटल प्रशासन ने भी उनके लिए खास इंतजाम कर रखे थे, ताकि उन्हें कोई दिक्कत पेश नहीं आए. कोलकाता में ममता बनर्जी को देखने के लिए सड़कों पर हुजूम उमड़ पड़ा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व्हील चेयर पर ही नंदीग्राम दिवस के मौके पर टीएमसी की पांच किलोमीटर लंबी पदयात्रा में शामिल हुईं. घायल होने के बाद यह उनका पहला राजनीतिक कार्यक्रम था और यहां उन्होंने अपने समर्थकों के सामने व्हील चेयर में बैठकर ही जीत दंभ भरा. इसके बाद ममता दुर्गापुर निकल गई.


बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


यह भी पढ़ें-


एंटीलिया विस्फोटक केस: सचिन वाजे मास्टमाइंड नहीं, लेकिन साजिश का छोटा हिस्सा- सूत्र


निजीकरण के खिलाफ आज 10 लाख बैंक कर्मी हड़ताल पर, मजदूर संगठन और किसानों का भी प्रदर्शन