कोलकाता: हाल ही में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ एक हादसा हुआ था, जिसमें वो चोटिल हो गई थीं. वहीं अब एक टीएमसी कार्यकर्ता पर हमले का मामला सामने आया है. इस हमले में टीएमसी कार्यकर्ता घायल हो गया है. वहीं इलाके में भी तनाव फैल गया है.


पश्चिम बंगाल के हावड़ा के लिचुबागन इलाके में हुई गोलीबारी में एक टीएमसी कार्यकर्ता घायल हो गया है. इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है. बताया जा रहा है कि कथित तौर पर बीजेपी का झंडा लगाए एक बाइक मौके पर पहुंची और उसके बाद यह घटना हुई.


वहीं दूसरी तरफ नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सड़क पर उतर कर संघर्ष करने की अपनी छवि के अनुरूप व्हीलचेयर पर बैठकर तृणमूल कांग्रेस के एक रोड शो का नेतृत्व किया. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी दलों को आगाह करते हुए ऐलान किया कि एक घायल बाघ कहीं अधिक खतरनाक होता है.


ममता के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता भी थे. ममता हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रही थीं, जबकि सुरक्षाकर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़कर आगे बढ़ा रहे थे. ममता ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मेयो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं.


चोटिल हो गई थीं ममता


बता दें ममता 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रचार करने के दौरान नंदीग्राम में चोटिल हो गई थीं. उनके बायें पैर, सिर और छाती में चोट लगी थी. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि यह उनकी जान लेने का भाजपा का षड्यंत्र था. हालांकि, चुनाव आयोग ने इससे इनकार किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता पर कोई हमला हुआ था.


चुनाव आयोग ने यह बात आयोग के दो विशेष चुनाव पर्यवेक्षकों और राज्य सरकार के जरिए भेजी गई रिपोर्टों की समीक्षा के बाद कही. आयोग ने कहा कि बनर्जी को चोट उनके सुरक्षा प्रभारी की चूक के कारण लगी. चुनाव आयोग ने रविवार को आदेश दिया कि निदेशक (सुरक्षा) विवेक सहाय को उनके पद से हटा दिया जाए और फौरन निलंबित किया जाए. वह आईपीएस अधिकारी हैं. पूरब मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश को भी निलंबित किया गया है, जबकि जिलाधिकारी विभू गोयल का तबादला कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें:


IN PICS: सीएम ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर बैठकर किया रोड शो, कहा- घायल बाघ होता है ज्यादा खतरनाक