Bangladesh MP Anwarul Azim Murder: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है. वह 18 मई से ही लापता थे. कोलकाता पुलिस ने बुधवार (22 मई) को शहर के एक फ्लैट से उनकी लाश बरामद की. वह भारत में इलाज के लिए आए थे. बांग्लादेशी अखबार डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, देश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अनवारुल की हत्या कोलकाता में की गई है.  


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बांग्लादेशी गृह मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा, "अब तक हमें यही पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं. यह एक सुनियोजित हत्या थी." वहीं, जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में शव के ठिकाने के बारे में सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में पता नहीं चला है. उन्होंने कहा, "हम जल्द ही आपको हत्या की वजह बताएंगे. भारत की पुलिस हमारा सहयोग कर रही है."


गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा, "भारत के एक डीआइजी के हवाले से हमारी पुलिस ने बताया कि अजीम का शव कोलकाता में बरामद हुआ है. इस मामले में अभी तक हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है. हमारे इंस्पेक्टर जनरल डिटेल्स पर नजर रख रहे हैं. हर बात की पुष्टि हो जाने पर ही मैं मीडिया को सूचित करूंगा."


तीन बार के सांसद थे अनवारुल अजीम


बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अनवारुल अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे. वे तीन बार के सांसद थे. अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे. उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी. वह झेनाइदाह -4 से सांसद थे. अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे. कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या है. कोलकाता पुलिस को अजीम का शव टुकड़ों में मिला है.


कई टुकड़ों में काटा गया बांग्लादेशी सांसद का शरीर: कोलकाता पुलिस


बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, "उनके शरीर को कई टुकड़ों में काटा गया. शव के टुकड़ों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है." कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि ये फ्लैट एक एक्साइज ड्यूटी अधिकारी का है. कोलकाता की स्पेशल टास्क फोर्स इस मामले की जांच कर रही है. साथ ही सेंट्रल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की भी मदद ली जा रही है. 


सांसद की मौत के बारे में जानकारी नहीं: अनवारुल अजीम के पीए


अनवारुल अजीम के पर्सनल सेक्रेटरी (पीए) अब्दुर रऊफ ने कहा कि उन्हें सांसद की मौत के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. उन्होंने कहा, "हमें सांसद की मृत्यु के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है, लेकिन उनका परिवार ढाका में है और वीजा एप्लिकेश को लेकर फंसा हुआ है. वे भारतीय वीजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं." वहीं, अब अजीम की बेटी मुमतरीन फिरदौस हत्या का केस दर्ज कराने शेर-ए-बांग्ला पुलिस स्टेशन जा रही हैं.


दिल्ली जाने वाले थे अनवारुल अजीम


अनवारुल अजीम 12 मई को भारत आए थे. उनके आखिरी बार 13 मई की दोपहर में देखा गया. उस समय वह अपने दोस्तों के साथ मेडिकल चेकअप के लिए कोलकाता के पास बिधाननगर स्थित एक घर में गए थे. कोलकाता के बिधाननगर में अनवारुल अजीम के एक दोस्त ने बताया कि उन्होंने उससे कहा था कि वह दिल्ली जाने वाले हैं. मगर 13 मई से ही उनसे कॉन्टैक्ट नहीं हो पाया. वह सिर्फ ढाका में अपने परिवार और बिधाननगर के अपने दोस्त से मैसेज पर बात कर रहे थे. 


हालांकि, फिर सही से बात नहीं होने और उनके अचानक से गायब होने की वजह से बांग्लादेशी सांसद का दोस्त गोपाल विश्वास चिंतित हो गया. इस बीच सांसद की बेटी ने विश्वास को बताया कि वह अपने पिता से कॉन्टैक्ट नहीं कर पा रही है. इसके बाद बिधाननगर के बराननगर पुलिस स्टेशन में अनवारुल के लापता होने का मामला दर्ज करवाया गया. 


यह भी पढ़ें: Bangladesh: इलाज कराने भारत आए बांग्लादेश के सांसद लापता, यहां दिखी आखिरी लोकेशन