Bangladesh MP Anwarul Azim Murder Case: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की हत्या में एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. कोलकाता पुलिस का कहना है कि बांग्लादेश अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम की 13 मई को न्यूटाउन के फ्लैट में गला घोंटकर हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को सड़ने से बचाने के लिए उसके कई टुकड़े किए. इसके बाद उन टुकड़ों में खास फ्रीजर में रखा गया.


पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने सांसद के शरीर के टुकड़ों को तीन दिनों 14 मई, 15 मई और 18 मई को अलग-अलग जगहों पर फेंका था. इस काम के लिए दो लोगों को लगाया गया था. हालांकि पुलिस अभी सकी पता नहीं लगा पाई है कि शव के टुकड़े कहां फेंके गए थे.


तीन बदमाशों को किया गया है अरेस्ट


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बांग्लादेशी गृह मंत्री ने बुधवार (22 मई 2024) को बताया कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक हमें यही पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं. यह एक सुनियोजित हत्या थी. हम जल्द ही हत्या की वजह बताएंगे. भारत की पुलिस हमारा सहयोग कर रही है.


तीन बार के सांसद थे अनवारुल अजीम


बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अनवारुल अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे. वे तीन बार के सांसद थे. अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे. उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी. वह झेनाइदाह-4 से सांसद थे. अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे. कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या है. हालांकि अभी नवारुल अजीम की हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव ने मंच पर कर दी ऐसी बड़ी गलती, सपा प्रत्याशी ने ही जोड़ लिए हाथ