Verdict On Atiq Ahmed: यूपी के प्रयागराज में आज माफिया रहे अतीक अहमद को उमेश पाल के मामले में सजा का ऐलान किया जाएगा. अतीक की सजा को लेकर उमेश पाल के घर पर आज उनके समर्थकों और संवेदना रखने वालों का तांता लगा हुआ है. ऐसे में एक सवाल के जवाब में उनकी मां ने अतीक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. उन्होंने कहा, मेरा बेटा शहीद हो गया वो शेर की तरह था.


उमेश पाल की मां और पत्नी ने कहा, आज अदालत का फैसला आने वाला है, और हम चाहते हैं कि इसको फांसी की सजा हो नहीं तो ये जेल में बैठकर हमारे परिवार को सताता रहेगा. उन्होंने कहा, इसके पास गुंडे और माफिया हैं, जब इसको फांसी होगी तभी हमें जीने की राह मिलेगी. 


क्या है पूरा मामला?
अतीक अहमद पर आरोप है कि 2006 में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का उसने अपहरण करवाया था. इस मामले में आज (28 मार्च) को अतीक को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में अदालत आज अतीक और इस कारोबार से जुड़े लोगों को सजा सुना सकती है.


गौरतलब है कि बीते महीने इस मामले में गवाह रहे उमेश पाल को अतीक के बेटे असद और उसके अन्य साथियों ने बम से हमला करके मार दिया था. जिसके बाद से पुलिस असद और उसके साथियों की तलाश कर रही है. 


अतीक पर क्यों है उमेश पाल को मरवाने के आरोप?
25 जनवरी, 2005 को बसपा विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी, उस समय तत्कालीन जिला पंचायत सदस्य उमेश पाल ने पुलिस को बताया था कि वह राजू पाल की हत्या का गवाह है, और अतीक ने ही राजू की हत्या की है. 


उमेश ने अपनी तहरीर में बताया, जब उसने अतीक के दबाव में पीछे हटने से इनकार कर दिया तो 28 फरवरी, 2006 को उसने उसका बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया. अतीक, उसके भाई अशरफ और चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 5 जुलाई, 2007 को एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 11 आरोपियों के पकड़े जाने का जिक्र किया था. अतीक अहमद पर 100 से अधिक आपराधिक मामलों में वाद दर्ज है. 


'बेचैनी हो रही है, खुली हवा में टहलना चाहता हूं...' नैनी जेल में रातभर डरा-सहमा दिखा अतीक अहमद