Atiq Ahmed Son Encounter: गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद ने कबूल किया है कि उसके पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से सीधे संबंध हैं. यूपी पुलिस ने यह बात दाखिल चार्जशीट में कही. 


चार्जशीट में अतीक के हवाले से कहा गया है, मेरे पास हथियारों की कोई कमी नहीं है, क्योंकि मेरे पाकिस्तान के आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से सीधे संबंध हैं. पाकिस्तान से हथियार ड्रोन की मदद से पंजाब की सीमा पर गिराए जाते हैं और स्थानीय आतंकवादी उन्हें इकट्ठा करते हैं. अगर आप मुझे अपने साथ ले जाते हैं, तो मैं उस पैसे, हथियार और घटना में इस्तेमाल किए गए गोला-बारूद को बरामद करने में आपकी मदद कर सकता हूं.


अतीक को आजीवन कारावास
28 मार्च को अतीक अहमद को एक एमपी-एमएलए अदालत ने दोषी ठहराया और अब मृत उमेश पाल के अपहरण मामले में कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद की कथित तौर पर मदद करने और उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों की पहचान जावेद, खालिद और जीशान के रूप में हुई है. जांच के दौरान खालिद और जीशान ने खुलासा किया कि उन्होंने असद और गुलाम को शरण भी दी थी.


अतीक को बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं
बहुजन समाज पार्टी के नेता राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट्स में से एक की 24 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए थे.


इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अतीक अहमद को उनके बेटे असद के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उनकी पत्नी के परिवार के सदस्य शव पर दावा कर सकते हैं. एनकाउंटर में मारे गए उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी असद का शव उसके नाना और मामा को सौंपा जाएगा. शूटर गुलाम का शव नहीं लेगा उसका परिवार.


ये भी पढ़ें-
अतीक अहमद की पेशी से पहले बेटे असद का एनकाउंटर...मां कर सकती हैं सरेंडर, विपक्षी नेताओं का सीएम योगी पर हमला | बड़ी बातें