Atiq Ahmed-Ashraf Shot Dead: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार (15 अप्रैल) देर रात पुलिस कस्टडी में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या हो गई. हाई प्रोफाइल अपराधी की इस तरह हत्या के बाद कई सवाल भी उठ रहे हैं. विपक्षी नेताओं ने पुलिस को निशाने पर लिया है. एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि पुलिस ने एक भी गोली नहीं चलाई. हालांकि, वहां मौजूद एक चश्मदीद ने कुछ अलग ही दावा किया है.


घटनास्थल पर मौजूद एक निजी मीडिया संस्थान के संवाददाता शिवकुमार ने दावा किया है कि पुलिस ने भी गोली चलाई थी. हालांकि, वह अपराधियों को लगी नहीं. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में बताया कि जब हमलावरों ने अतीक पर गोलियां बरसाईं, उसी समय एक पुलिस वाले ने भी जवाबी गोली चलाई थी.


पुलिस ने भी चलाई थी गोली


शिवकुमार ने बताया कि वह रिपोर्टिंग के लिए वहां मौजूद थे. अतीक और अशरफ को पुलिस की गाड़ी में लाया गया. दोनों पुलिस जीप से उतरने के बाद करीब 10 कदम ही चले थे, तभी हमलावरों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. पहली और दूसरी गोली अतीक अहमद को मारी गई. अगली गोली अशरफ को लगी. दोनों जमीन पर गिर गए और उसके बाद भी हमलावर गोलियां चलाते रहें. 


चश्मदीद ने दावा किया कि हमलावरों के फायरिंग करने के बाद उन्होंने एक पुलिसवाले को अपराधियों की तरफ गोली चलाते देखा था, लेकिन यह गोली निशाने पर नहीं लगी. वह अगली गोली चलाने ही वाला था, तभी अपराधियों ने हाथ उठाकर सरेंडर कर दिया.


दूसरे पत्रकार को बचाने के लिए उसके ऊपर लेट गए


शिवकुमार ने बताया कि जब गोली चलने लगी तो वह अपने एक साथी पत्रकार को जमीन पर गिराकर उनके ऊपर लेट गए. उन्होंने बताया कि तीनों हमलावर मीडियाकर्मी के रूप में आए थे. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पहले हमलावरों को कभी नहीं देखा था.


उमेश पाल हत्याकांड के 6 आरोपियों की मौत


उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ उस समय गोली मारी गई, जब दोनों को पुलिस कस्टडी में रूटीन मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था. अतीक और अशरफ बीती फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी थे. 


अतीक और अशरफ की मौत के साथ ही बीते 51 दिनों में उमेश पाल हत्याकांड के 6 आरोपी मारे जा चुके हैं. 4 आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे. इनमें अतीक अहमद का बेटा असद भी शामिल है, जो 13 अप्रैल को झांसी में एनकाउंटर में मारा गया.


यह भी पढ़ें


Atiq Ahmed Killed: असद का एनकाउंटर, अतीक-अशरफ की हत्या, जानिए 51 दिनों में उमेश पाल हत्याकांड में क्या कुछ हुआ