Woman Gives Birth on boat: गुवाहाटी में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने अस्पताल ले जाते वक्त नाव में ही बच्चे को जन्म दे दिया. महिला ने बच्चे को उस दौरान जन्म दिया जब एंबुलेस उसके घर पहुंचने में असफल रही और प्रसव पीड़ा के बाद उसको नाव में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. यह घटना शनिवार की बताई जा रही है, जब कुछ महिलाओं की मदद के बाद उसकी डिलीवरी करा दी गई. 


स्थानीय व्यक्ति के मुताबिक, महिला प्रसव पीड़ा में थी और परिवार इसको लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था इसलिए डिलीवरी घर पर नहीं कराई गई. उन्होंने बताया कि आस पास कोई डॉक्टर भी नहीं था जो महिला की डिलीवरी करा सके. इसके साथ ही 'बोट क्लिनिक' से भी संपर्क किया गया, लेकिन उधर से कोई भी जवाब नहीं आया. यही वजह है कि बिना देरी किए महिला को बोट पर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ गई और रास्ते में ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ी. 


कुछ महिलाओं की मदद से नाव में की गई डिलीवरी


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, महिला और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. परिवारवाले महिला को वापस घर ले गए हैं. घर पर ही महिला की आगे देखभाल की जाएगी. इसके साथ ही अधिकारियों ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि 'बोट क्लिनिक' की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि महिला के घर पहुंचने में तकरीबन दो घंटे का वक्त लगता है और टीम के पहुंचने से पहले ही महिला के प्रसव पीड़ा होने लगी. नाव में ही कुछ महिलाओं की मदद से महिला की डिलीवरी कराई गई, जिसके बाद बेटे का जन्म हुआ. मां और बच्चा दोनों स्टेबल हैं.


यह भी पढ़ें:-


India Canada: निज्जर विवाद के बाद क्यों भारत ने कनाडाई डिप्लोमैट्स को किया बाहर? भारतीय राजनयिक ने बताई इसकी वजह