Assam Police: असम पुलिस ने सोमवार (13 मई) को बड़ी कार्रवाई करते हुए गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से दो संदिग्ध आतंकादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए दोनों व्यक्ति बांग्लादेश के नागरिक हैं और इन्होंने अवैध तरीके से भारत प्रवेश किया और उसके बाद यहीं डेरा डाले हुए थे. 


गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी समूह अल-कायदा से जुड़े हैं. इनका मकसद देश के युवाओं को कट्टरपंथी बनाने का था. पुलिस का कहना है कि उनको इसकी टिप मिली थी कि ये लोग अवैध तरीके के घुसकर युवाओं को भड़का रहे थे. 


अल-कायदा से जुड़े हैं आतंकी


पकड़े गए आतंंकियों की पहचान बांग्लादेश के ब्राह्मणबारी जिले के 30 वर्षीय बहार मियां और नेट्रोकोना जिले के 40 वर्षीय रसेल मियां के रूप में हुई है. पुलिस ने ये भी बताया कि ये लोग अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से जुड़े हैं, जो प्रतिबंधित आतंकवादी समूह अल-कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट से जुड़ा है. 


फर्जी आधार कार्ड भी किए जब्त


असम पुलिस ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ये आतंकी बांग्लादेशी नागरिक हैं. बिना पासपोर्ट के भारत में घुसे और अवैध तरीके से रह रहे थे. अपना नेटवर्क फैलाने के लिए इन्होंने भारत के कुछ डॉक्यूमेंट भी हासिल किए थे. पुलिस ने इनके पास से दो आधार कार्ड भी जब्त किए हैं, जिनके फर्जी होने की शंका है.  


बीते साल भी हुआ था एबीटी का भंडाफोड़


आतंकी संगठन भारत में अपना मॉड्यूल सेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. लगातार दूसरे देशों से आतंकवादी अवैध रूप से भारत में घुसपैठ कर देश में शांति भंग करने पहुंच जाते हैं. आतंकियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार अभियान भी चलाती है. पुलिस ने बताया कि बीते साल भी असम में एबीटी यानी की अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था. 


यह भी पढ़ें- 'लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे, हम चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए', मुंबई में आंधी से 250 टन की होर्डिंग गिरी, 14 की मौत