Assam Floods: असम (Assam) में भारी बारिश के चलते बाढ़ (Flood) के हालात बने हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश (Rain) और बाढ़ के चलते अब तक 8 लोगों की जान चली गई जबकि 42 लाख लोग बेघर हो गए हैं. बताया जा रहा हालात इतने बदतर हो गए हैं कि लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़के पानी में डूब गई हैं जिसके चलते लोग एक जगह से दूसरी जगह तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. 



असम में बाढ़ के चलते 42 लाख लोग बेघर हुए हैं तो वहीं हजारों लोगों को अपना घर मजबूरी में छोड़ना पड़ा है. वहीं भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से लगातार राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. एक आधिकारिक बयान में जानकारी दी गई है कि गंभीर रोगियों, बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों समेत लगभग 4500 फंसे स्थानीय लोगों को बचाया गया है.


सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


बयान में कहा गया है कि सेना के जवान लगातार बचाव और राहत कार्यों को जारी रखे हुए हैं. सेना के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ ही हजारों लोगों की मदद के लिए राहत शिविरों में समय पर जरूरी सामानों की आपूर्ति को भी सुनिश्चित कर रहे हैं. जिससे की लोगों का इलाज होने के साथ ही उनकी जान भी बचाई जा सके.




कछार जिले में लैंडस्लाइड 


असम के कछार जिले में लगातार हो रही बारिश के बाद लैंडस्लाइड होने के कारण मलबे में फंसने से दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार यह घटना कछार जिले के बोराखाई चाय बागान इलाके की बताई जा रही हैं. जहां शनिवार रात बारिश के कारण हुए लैंडस्लाइड में एक घर के ऊपर पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा फिसलकर आ गया. जिससे दो की मलबे में दबने से मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें.


‘दुर्भाग्य से कई अच्छी चीजें...’, अग्निपथ स्कीम पर भारी बवाल के बीच नई सेना भर्ती योजना को लेकर बोले पीएम मोदी


Agnipath Row: सेना ने बताया अग्निवीरों का असली मतलब, प्रदर्शन करने वालों को सुनाई खरी-खरी