Assam Floods: असम (Assam) समेत पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में लगातार हो रही बारिश (Rain) के कारण आम जनजीवन काफी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मूसलाधार बारिश के कारण कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और बाढ़ (Flood) के हालात बने हुए हैं. इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) ने रेस्क्यू (Rescue) अभियान लगातार जारी रखा हुआ है.


बताया जा रहा है कि जहां एक ओर असम में खराब मौसम की स्थिति के कारण सात जिलों हालात काफी गंभीर बने हुए हैं. वहीं भारतीय सेना की ओर से लगातार राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. एक आधिकारिक बयान में जानकारी दी गई है कि गंभीर रोगियों, बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों समेत लगभग 4500 फंसे स्थानीय लोगों को बचाया गया है.


सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


बयान में कहा गया है कि सेना के जवान लगातार बचाव और राहत कार्यों को जारी रखे हुए हैं. सेना के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ ही हजारों लोगों की मदद के लिए राहत शिविरों में समय पर जरूरी सामानों की आपूर्ति को भी सुनिश्चित कर रहे हैं. जिससे की लोगों का इलाज होने के साथ ही उनकी जान भी बचाई जा सके.


कैंसर रोगी महिला का किया गया रेस्क्यू


जानकारी दी गई है कि कामरूप ग्रामीण के पालेपारा गांव में बाढ़ के कारण एक 40 वर्षीय कैंसर रोगी महिला तीन दिनों से फंसी हुई थी. भारतीय सेना रेस्क्यू अभियान के दौरान बचा लिया है. आगे के इलाज और एडवांस हेल्थ केयर के लिए गुवाहाटी के अस्पताल भेज दिया गया है.


लगातार बढ़ रहा नदियों का जल स्तर


बताया जा रहा है कि पूर्वोत्तर के असम (Assam), मेघालय (Meghalaya), अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) राज्य और पड़ोसी देश भूटान (Bhutan) में हो रही मूसलाधार बारिश (Torrential Rain) के बाद यहां की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं कुछ इलाकों में कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Agnipath Scheme: अब हमें BJP के ‘मैं भी चौकीदार’ आंदोलन का मतलब समझ आया, कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर भड़की कांग्रेस


Agnipath Scheme: 'अग्निवीरों' को लेकर दिए बयान पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय की सफाई- टूलकिट से जुड़े लोग निकाल रहे गलत मतलब