Assam Election Results: असम की 126 सीटों पर चुनाव के नतीजे आज आ जाएंगे. वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी. असम विधानसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान बीजेपी और कांगेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी. सभी पार्टी के कार्यकर्ता अपने अपने हिसाब से चुनाव परिणाम की उम्मीद लगाए बैठे हैं. 126 विधानसभा सीटों वाली असम में तीन चरणों में मतदान हुआ था.


अगर पिछले चुनाव की बात करें तो राज्य में बीजेपी ने कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ कर कुर्सी पर कब्जा जमाया था. वहीं इस बार कांग्रेस की कोशिश है कि दोबारा जीत हासिल कर बीजेपी को विपक्ष में बैठाया जाए. 


असम में एनडीए की सरकार है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में बीजेपी 89 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 60 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं असम गण परिषद ने 30 सीटों पर चुनाव लड़कर 14 सीटें और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट ने 13 सीटों पर चुनाव लड़कर 12 अपने नाम की थीं. कांग्रेस ने 122 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सिर्फ 26 सीटों पर जीत हासिल कर पाई थी. असम में बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए.


एबीपी सी वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक, 126 सदस्यीय असम विधानसभा में यूपीए को 53 से 66 सीटें मिलने जा रही है जबकि एनडीए के खाते में 58 से 71 सीटें आ रही है. पिछली बार यानी 2016 के विधानसभा चुनाव में असम में यूपीए को 26 और एनडीए को 86 सीटें मिल थी. जबकि अन्य के खाते में 14 सीटें आई थी.


Assam Election Results 2021 Live: असम की 126 सीटों पर चुनाव के नतीजे आज, थोड़ी देर में शुरू होगी गिनती