KCR Statement Row: असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) के बीच सियासी जंग जारी है. केसीआर ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान का समर्थन किया था, जिसमें कांग्रेस नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. राव ने असम के सीएम के राहुल गांधी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर माफी मांगने को कहा था. इस पर हेमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया और 'कू' (koo) पोस्ट के जरिए सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत देने की बात कही है.


क्या बोले हेमंत बिस्व सरमा


सरमा ने कू पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था: "प्रिय केसीआर गरु, यहां हमारी बहादुर सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियोग्राफिक सबूत है. इसके बावजूद आप हमारे सशस्त्र बलों की वीरता पर सवाल उठाते हैं और उनका अपमान करते हैं. आप हमारी सेना पर हमला करने और बदनाम करने के लिए इतना बेताब क्यों हैं? न्यू इंडिया हमारी सेना के खिलाफ अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा."







क्या है पूरा मामला?


दरअसल राहुल गांधी ने पिछले दिनों केंद्र सरकार से 2016 में पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. इस पर बीजेपी भड़क गई और उत्तराखंड की एक रैली में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने विवादित बयान दे दिया और कहा, "हमने तो आपसे नहीं पूछा कि क्या आप राजीव गांधी के पुत्र हैं या नहीं. वायनाड के सांसद को सेना से सबूत मांगने का कोई अधिकार नहीं है."


यह बोले थे तेलंगाना के सीएम


चंद्रशेखर राव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, "राहुल गांधी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं है. क्या गलत था? अब भी मैं पूछ रहा हूं... भारत सरकार को सबूत दिखाने दीजिए. यह उनकी जिम्मेदारी है. लोगों में आशंकाएं हैं. बीजेपी झूठा प्रचार करती है इसलिए लोग सबूत मांग रहे हैं. लोकतंत्र में आप राजा नहीं हैं." इसके अलावा उन्होंने सरमा के विवादित बयान पर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था. 


यह भी पढ़ेंः PM Modi Punjab Rally: चन्नी सरकार पर पीएम मोदी का आरोप- प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा देने से किया इंकार, ये हाल है सरकार के यहां


Punjab Election 2022: पीएम मोदी ने जालंधर की रैली में उठाया सुरक्षा का मुद्दा, कहा- मैं जाना चाहता था मंदिर, लेकिन...