Anchors Boycott Row: विपक्षी इंडिया गठबंधन की ओर से देश के 14 बड़े एंकर्स के कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा पर असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने गठबंधन के इस फैसले को 'इनटोलरेंट एटीट्यूड' करार दिया.


हिमंत ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा, आज INDI alliance ने कई जर्नलिस्ट के बॉयकाट की घोषणा की है. ये वही लोग हैं जो हमें 'फ्रीडम ऑफ स्पीच' पर लेक्चर दे रहे थे. न्यूज एंकर्स का बहिष्कार करके उन्होंने अपना इनटोलरेंट एटीट्यूड साबित कर दिया है. अगर ये लोग सरकार में आएंगे तो वे प्रेस पर सेंसरशिप लगाने का काम सबसे पहले करेंगे.


इन 14 एंकर्स के प्रोग्राम में स्पोक्स पर्सन नहीं भेजेगा इंडिया गठबंधन
इंडिया गठबंधन ने गुरुवार को निर्णय लिया गया है कि चित्रा त्रिपाठी, सुधीर चौधरी, सुशांत सिंह, रुबिका लियाकत, प्राची पाराशर, नविका कुमार, गौरव सावंत, अशोक श्रीवास्तव, अर्नव गोस्वामी, आनंद नरसिम्हन, उमेश देवगन, अमन चोपड़ा और अदिति त्यागी के कार्यक्रम में इंडिया गठबंधन का कोई भी दल अपना स्पोक्स पर्सन नहीं भेजेगा. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी थी.


राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के बायकाट का था आरोप
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समय भी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि कई संपादकों ने राहुल की उसे यात्रा का बहिष्कार किया था.


कांग्रेस नेता तथा मीडिया एंड पब्लीसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा ने कहा कि इन एंकरों के कार्यक्रम में इंडिया गठबंधन अपने प्रवक्ताओं को नहीं भेजेगा. INDIA के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी बड़े पैमाने पर चर्चा हो रही है. हालांकि गठबंधन की ओर से इन आलोचनाओं पर कोई जवाब नहीं दिया गया है. 


 


ये भी पढ़ें :कांग्रेस नेता गौरव गोगोई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगी सीएम हिमंत बिस्‍व सरमा की पत्नी