Defamation Case: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा की पत्नी कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के खिलाफ 10 करोड़ रुपये की मानहानि का केस करेंगी. लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई ने दावा किया है कि सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा से जुड़ी कंपनी को सब्सिडी के रूप में केंद्र सरकार से पैसे मिले हैं.


कांग्रेस दावा कर रही है कि सरमा की पत्नी से जुड़ी कंपनी को केंद्र सरकार की योजना के तहत सब्सिडी के रूप में 10 करोड़ रुपये मिले हैं. इसको लेकर सरमा और कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने एक्स पर एक दूसरे पर जमकर हमला भी किया. 


गौरव गोगोई ने क्या दावा किया?
कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने बुधवार (13 सितंबर) को सोशल मीडिया पर एक्स पर एक पोस्ट कर दावा किया था कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट पर जानकारी दी गयी है कि सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा की कंपनी प्राइड ईस्ट इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को कर्ज से जुड़ी रियायत के तौर पर 10 करोड़ रुपये मिले. 






हिमंत बिस्वा सरमा क्या बोले?
सरमा ने जवाब में ‘एक्स’ पर पोस्ट किया , ‘‘मैं फिर इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि ना तो मेरी पत्नी और ना ही कंपनी (जिससे वह जुड़ी हैं) ने भारत सरकार से कोई राशि प्राप्त की है या इसका दावा किया है. अगर कोई व्यक्ति सबूत दे सके तो मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्ति सहित कोई भी सजा स्वीकार करने को तैयार हूं. ’’






गौरव गोगोई और हिमंत बिस्‍व सरमा ने एक दूसरे पर किया हमला
बीजेपी नेता सरमा ने  गोगई के आरोप पर कहा कि मैं साफ करना चाहता हूं कि मेरी पत्नी और उनसे जुड़ी कंपनी ने केंद्र सरकार ने कोई पैसे नहीं लिए. इसपर गोगोई ने जवाब दिया कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट पर सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां से जुड़ी कंपनी का नाम लिखा हुआ है.


दोनों नेताओं के बीच वार पलटवार गुरुवार को भी चलता रहा. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें-'...तो सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा', पत्नी पर लगे आरोपों के बीच बोले असम के सीएम हिमंत बिस्‍व सरमा