Ashok Chavan Resigned: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार (12 फरवरी) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. अटकलें लगाई जा रही है कि चव्हाण बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस बीच एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि अगर अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल होते हैं तो पार्टी उन्हें अपने कोटे से राज्यसभा भेज सकती है. 


महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होना है. ऐसे में सीटों के लिए लिहाज से अगर बात करें तो बीजेपी के कुल तीन सदस्य संसद के उच्च सदन राज्यसभा भेजे जा सकते हैं. हालांकि तमाम अटकलों को खारिज करते हुए अशोक चव्हाण ने कहा कि वो दो दिन बाद अपनी राजनीतिक भूमिका को लेकर फैसला करेंगे. 


दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे पत्र में चव्हाण (65) ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से  इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा है. 


कांग्रेस को लगातार लग रहा है झटका
हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी छोड़ी दी थी. वहीं चह्वाण के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘‘आगे-आगे देखो होता है क्या. ’’


कांग्रेस ने क्या कहा?
अशोक चव्हाण के कांग्रेस से इस्तीफा देने को लेकर पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज के समय में विपक्ष की राजनीति मुस्तैदी से करना बहुत मुश्किल है. यह वही कर सकता है जिसके अंदर राहुल गांधी की तरह सरकार के खिलाफ और सच के लिए लड़ने का माद्दा है. 


बता दें कि अशोक चव्हाण मराठावाड़ा क्षेत्र में नांदेड क्षेत्र से आते हैं. उनके पिता दिवंगत शंकरराव चह्वाण भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे. चव्हाण 2014-19 तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Ashok Chavan Resign: कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अशोक चव्हाण की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'दो दिन बाद मैं...