नई दिल्लीः कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी के मुद्दे पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी. दिल्ली सरकार आज हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेगी. दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से कई मुद्दों पर सवाल पूछे थे. आज होने वाली सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार कोर्ट को बताएगी कि आरटीपीसीआर टेस्ट की क्या स्थिति है कितने टेस्टिंग सेंटर हैं और कितने टेस्ट हो रहे हैं.


केजरीवाल सरकार को आज दिल्ली हाईकोर्ट में रेमेडीसीविर इंजेक्शन को लेकर तैयार होने वाले पोर्टल को लेकर भी जानकारी देनी है. इसके अलवा हाईकोर्ट ने अस्पतालों में कोविड बेडों की कमी के मुद्दे पर भी केजरीवाल सरकार से सवाल पूछा था.


दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई


आज दिल्ली हाईकोर्ट में दो अलग-अलग बेंच के सामने इस मुद्दे पर सुनवाई होगी. कोरोना के मुद्दे पर डबल बेंच की सुनवाई सुबह 11 बजे से शुरू होगी जबकि सिंगल बेंच की सुनवाई 2.30 से शुरू होगी.


बता दें कि अभी तक दिल्ली हाईकोर्ट में दो जजों की बेंच के सामने सुनवाई चल रही थी लेकिन बुधवार को एक नई याचिका और दायर हुई जिस पर सिंगल बेंच सुनवाई कर रही है. इस कारण आज दिल्ली हाईकोर्ट की दो अलग-अलग बेंच के सामने कोरोना से जुड़े मामलों की सुनवाई जारी रहेगी.


रेमडेसिविर को लेकर टिप्पणी


बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर संज्ञान लेते हुए कोविड उपचार प्रोटोकॉल में परिवर्तन पर आपत्ति जताई थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि 'ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र चाहता है कि 'लोग मरते रहें' क्योंकि कोविड-19 के उपचार में रेमडेसिविर के इस्तेमाल को लेकर 'परिवर्तित' प्रोटोकॉल के मुताबिक केवल ऑक्सीजन पर आश्रित मरीजों को ही यह दवा दी जा सकती है.


दिल्ली में तीसरे चरण में अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को मिलेगी प्राथमिकता