Violence With Art Director: केरल के कोल्लम में आर्ट डायरेक्टर अर्कान एस कर्मा से 15 अगस्त के दिन कार में तिरंगा लगाने के कारण एक गैंग द्वारा की गई मारपीट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अर्कान एस कर्मा ने इरावोपुरम पुलिस स्टेशन (Iravopuram Police Station) में इस मामले को लेकर मुकदमा (FIR) दर्ज कराया था. आर्ट डायरेक्टर के अनुसार पल्लीमुक्कू एनएच-64 हाइवे पर दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए चार लोगों के गैंग ने सिर्फ इस बात पर बेरहमी से उनके साथ मारपीट कर दी. क्योंकि उन्होंने अपनी कार के ऊपर तिरंगा लगा रखा था. आरोपियों ने तिरंगे को लेकर आपत्ति जताई और मारपीट शुरू कर दी. इतना ही नहीं, कार से बाहर खींचकर पत्थर से नाक व सिर पर हमला भी किया. जिससे वह चोटिल हो गए थे. यह घटना 15 अगस्त (सोमवार) की बताई जा रही है.


तिरंगा देखकर भड़क गए चार युवक


केरल पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी कार में राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) तिरंगा झंडा लगाने पर कथित रूप से की गई मारपीट के मुकदमे में शनिवार को दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं. जानकारी दी गई कि 15 अगस्त को आर्ट डायरेक्टर अर्कान एस कर्मा ने अपनी कार पर तिरंगा झंडा लगाया. वह एनएच-64 से गुजर रहे थे. इस दौरान दो मोटरसाइकिल पर आए चार युवक तिरंगा देखकर भड़क गए. उन्होंने नाराजगी जताते हुए बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी. आर्ट डायरेक्टर इस मारपीट में घायल हो गए. अर्कान एस कर्मा ने इरावोपुरम पुलिस स्टेशन में इस मामले का मुकदमा दर्ज कराया.


मुकदमे के अनुसार 15 अगस्त दोपहर लगभग एक बजे आर्ट डायरेक्टर और उनके दोस्त के साथ मारपीट की गई. यह घटना पल्लीमुक्कू एनएच-64 (NH-64) हाइवे (Highway) की बताई गई है. पीड़ित ने बताया कि गैंग ने पीड़ित की गाड़ी रोककर पहले तिरंगे पर आपत्ति जताई. इसके बाद मारपीट शुरू कर दी. एक आरोपी ने पीड़ित के गले पर चाकू से वार भी किया. जबकि दूसरे आरोपी ने थप्पड़ मारते हुए कार से बाहर खींच लिया. बेरहमी से मारपीट करते हुए पत्थर से हमला कर दिया. पीड़ित के सिर और नाक पर पत्थर से हमला किय गया. इस वजह से नाक से खून भी निकला.


पुलिस ने घटना के बारे में क्या बताया?


पुलिस ने बयान दिया कि कोल्लम में 15 अगस्त के दिन तिरंगा झंडा लगाने पर आर्ट डायरेक्टर अर्कान एस कर्मा से मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मुकदमे के तहत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ जारी है. आर्ट डायरेक्टर का दावा है कि तिरंगा लगाने के कारण ही आरोपियों ने मारपीट की थी. मारपीट के दौरान उन्होंने तिरंगा फहराने पर अपना विरोध भी जताया.


यह भी पढ़ें


प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर BJP का प्रदर्शन, सतीश पूनिया और राज्यवर्धन सिंह ने दी गिरफ्तारी


Justice Chandrachud: जस्टिस चंद्रचूड़ का बड़ा बयान- अदालतों पर अत्यधिक बोझ, मध्यस्थता लंबित मामलों के निपटारे में अहम उपकरण