मुंबई के एंटीलिया केस में सचिन वाजे अब पूरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं. NIA ने कल जिस मर्सिडीज कार को बरामद किया है, उसे जांच की अहम कड़ी माना जा रहा है. इसी मर्सिडीज को लेकर एबीपी न्यूज ने नया खुलासा किया है. NIA अभी मर्सिडीज किसकी है इसकी जांच कर रही है और इस बीच एबीपी न्यूज मर्सडीज के पहले मालिक तक पहुंच गया है. बड़ी खबर ये है कि ये मर्सिडीज वाजे की नहीं है. मर्सिडीज के मालिक ने एबीपी न्यूज से कहा है कि उसने फरवरी में ही मर्सिडीज को बेच दिया था और उसका खरीददार वाजे नहीं है.


मर्सिडीज के पहले मालिक ने कहा, "मेरा सचिन वाजे से कोई भी ताल्लुकात नहीं है. मैंने वो गाड़ी फरवरी में बेच दी थी और मुझे इस मामले में कुछ नहीं पता है. मेरा इसमें कोई रोल भी नहीं है. मेरे पास सारे कागजात हैं. मैं जांच में पूरा सहयोग करुंगा और उन्हें डील के सारे कागजात दे दूंगा. अभी मुझसे किसी अधिकारी ने संपर्क नहीं किया है."


मर्सडीज से क्या बरामद हुआ?
स्कॉर्पियो कांड में ये मर्सिडीज सचिन वाजे के गुनाह का राज खोलने वाली कड़ी मानी जा रही है. काली मर्सिडीज से NIA को कई ऐसी चीजें मिली हैं जो बड़ी साजिश का इशारा करती हैं. मर्सिडीज से 5 लाख से ज्यादा कैश मिला है. स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट समेत कई नंबर प्लेट बरामद हुई है. मर्सिडीज से नोट गिनने वाली मशीन बरामद हुई है. कुछ कपड़े भी बरामद हुए हैं. इसके अलावा मर्सिडीज से कुछ और चीजें बरामद हुई हैं, जिन पर शक है कि वाजे ने उनका इस्तेमाल सबूत मिटाने में किया है.


NIA सूत्रों के मुताबिक मर्सिडीज से केरोसिन की बोतल भी बरामद हुई है. वाजे के ड्राइवर शेलार के मुताबिक केरोसीन से ही वाजे ने PPE किट जलाई है. PPE किट के अंदर वाजे ने चेक शर्ट पहनी थी, वो भी मर्सडीज से बरामद हुई है.

NIA जांच कर रही है कि क्या मर्सिडीज का भी क्राइम में इस्तेमाल हुआ है. एनआईए के आईजी अनिल शुक्ला ने कहा, 'वो मर्सिडीज सचिन वाजे चलाते थे, किसकी गाड़ी है इसके बारे में अभी जांच चल रही है.' गाड़ी के बारे में कहा जा रहा है कि ये महाराष्ट्र के धुले की है, लेकिन अभी इसकी जांच हो रही है. मर्सिडीज जांच में इसलिए अहम है क्योंकि बताया जा रहा है कि इसी मर्सिडीज में मनसुख हिरेन आखिरी बार दिखे थे.


ये भी पढ़ें-
कार, किट और क्राइम: एंटीलिया केस में अब ब्लैक मर्सिडीज की एंट्री, PPE किट पहने शख्स को लेकर भी मिली ये जानकारी

एंटीलिया केस में खुलासा: चोरी नहीं हुई थी स्कॉर्पियो, सचिन वाजे की पार्किंग में खड़ी थी- सूत्र