अररिया: देशभर में एक तरफ जहां जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा को लेकर हंगामा मचा हुआ है तो दूसरी तरफ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन भी लगातार जारी है. लोकसभा में जेडीयू ने बीजेपी सरकार के प्रस्ताव का समर्थन किया था. जिसके चलते अब जेडीयू भी विरोधियों के निशाने पर आ गई है.


प्रदर्शनकारियों ने लगाए गो बैक गो बैक के नारे


दरअसल सीएए का समर्थन करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल अररिया जा रहे थे. उसी दौरान नेशनल हाईवे 327 पर प्रदर्शनकारियों के सामने से नीतीश की गाड़ियों का काफिला गुजरा. जिसके बाद हाथ में काला झंडा लिए प्रदर्शनकारियों ने नीतीश के लिए ‘गो बैक गो बैक’ के नारे लगाए. ये प्रदर्शन नागरिकता कानून के विरोध में किया जा रहा था.


हरियाणा: BJP विधायक ने कहा- ‘CAA का विरोध करने वालों को भारत में रहने का हक नहीं’


सीएए को लेकर नीतीश की पार्टी में सब ठीक नहीं


बता दें कि संसद में जेडीयू ने नागरिकता कानून का समर्थन किया था, लेकिन बाद पार्टी के अंदर इसका विरोध शुरू हो गया. जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर समेत कई नेताओं ने कानून को लेकर खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की.


पार्टी में दरार के बाद नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी ना लागू करने का एलान किया, लेकिन डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बिहार में एनपीआर का काम शुरू करने के एलान के बाद नागरिकता का मुद्दे को फिर गर्म कर दिया.


वीडियो देखें-