Navneet Rana Death threat: महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा (निर्दलीय) को जान से मारने की धमकी दी गई है. सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप पर उन्हें मैसेज और ऑडियो क्लिप के जरिए इस बाबत डराया-धमकाया गया है. हालांकि, शिकायत के बाद बुधवार (6 मार्च, 2024) को पुलिस ने सेक्शन 354, 354ए डी, 506(2) और 67 के तहत एफआईआर दर्ज की है.


वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब नवनीत राणा को जान से मारने की धमकी मिली हो. उन्हें इससे पहले अगस्त 2023 में फोन पर थ्रेट कॉल मिला था. आरोप है कि तब भी उनसे फोन पर कहा गया था कि उनका काम तमाम कर दिया जाएगा. महाराष्ट्र पुलिस की ओर से तब विट्ठल रा नाम के आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. 


पंजाबी परिवार से हैं नवनीत राणा


नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा हनुमान चालीसा विवाद के चलते कुछ समय पहले (2022 में) सुर्खियों में आए थे. पंजाबी परिवार में जन्मीं नवनीत राणा मुंबई में पली-बढ़ी हैं. 2004 में वह कन्नड़ फिल्म में नजर आई थीं. 


साउथ की फिल्मों में कर चुकी हैं काम


अंग्रेजी अखबार 'दि इंडियन एक्सप्रेस' को दिए पुराने इंटरव्यू में नवनीत राणा ने बताया था- मैं विजयकांत, जूनियर एनटीआर और ममूती जैसे जाने-माने फिल्म स्टार्स के साथ काम कर चुकी हूं. मुझे 7 भाषाएं भी आती हैं. 


रामदेव के शिविर में रवि से मिलीं, बाद में की शादी


ऐसा कहा जाता है कि योगगुरु बाबा रामदेव से भेंट के बाद उनकी जिंदगी में नया मोड़ आया था. अमरावती में योग शिविर के दौरान रवि राणा से उनकी मुलाकात हुई थी और रामदेव की अनुमति के बाद दोनों ने 2011 में शादी की थी. 


12 करोड़ रुपए से अधिक की हैं संपत्ति!


नवनीत रवि राणा (38) ग्रैजुएट हैं और पेशे के तौर पर खुद को सामाजिक कार्यकर्ता और किसान बताती हैं. साल 2019 के उनके चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 12 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है, जबकि उनके खिलाफ 1 केज दर्ज है.