मानेसरः गृहमंत्री‌ अमित शाह ने आज दावा किया कि धारा 370 हटने से कश्मीर में लंबे समय तक शांति बनी रहेगी. पाकिस्तान पर तीखे प्रहार करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति रखती है. गृह मंत्री अमित शाह आज राजधानी दिल्ली के करीब मानेसर में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानि एनएसजी के 35वें स्थापना दिवस पर ब्लैक कैट कमांडोज़ को संबोधित कर रहे थे.


इस मौके पर एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडोज़ ने गृह मंत्री के समक्ष अपनी ताकत‌ और खूबियों का डेमोंशट्रेशन दिया. इसमें एक स्कूल में आतंकी हमले और छात्रों को आतंकी द्वारा बंधक बनाए जाने के बाद सकुशल रिहा कराने का प्रदर्शन किया गया. वीवीआईपी सिक्योरिटी पर हमले को नाकाम करने की भी ड्रिल की गई.


महाराष्ट्र चुनाव: ओवैसी ने RSS को निशाने पर लिया, कहा- भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बनने देंगे


गृह मंत्री अमित शाह ने एनएसजी के मानेसर स्थित ऑपरेशनल हेडक्वार्टर से कहा कि, "आतंकवाद किसी भी सभ्य‌ देश के लिए अभिशाप है. भारत एक लंबे समय से आतंकवाद से ग्रस्त रहा है लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टोलेरेंस नीति अपनाई है." इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान प्रेरित आतंकवाद से भारत ग्रस्त रहा है इसीलिए मोदी जी ने कश्मीर से आतंकवाद खत्म करने के लिए धारा 370 हटाई.





बंगाल: ट्रिपल मर्डर का आरोपी उत्पल गिरफ्तार, झूठी निकली हिंदू-मुस्लिम की थ्योरी


इस मौके पर एबीपी न्यूज से खास बातचीत में एनएसजी के डीजी, एस एस‌ देसवाल ने कहा कि देश में इस‌ वक्त शांतिपूर्ण माहौल है लेकिन पड़ोसी देशों से अगर आतंकी हमले के जरिए शांति में खलल डालने की कोशिश की गई तो हमारे देश के सुरक्षाबल उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. ड्रोन हमलों पर देसवाल ने कहा कि टेकनोलोजी एक दुधारी तलवार है लेकिन सुरक्षाबल भविष्य में होने वाले किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं.



फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत में लिया गया, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ कर रहीं थीं प्रदर्शन


एस एस देसवाल ने इस दौरान बताया कि एनएसजी अपना एक 'रिजनल-हब' पंजाब मे अमृतसर और पठानकोट में स्थापित करने का प्लान कर रही है क्योंकि इन बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का खतरा हमेशा बना रहता है. एनएसजी के दिल्ली-मानसेर में हेडक्वार्टर के अलावी देशभर में पांच क्षेत्रीय-मुख्यालय हैं (मुंबई, चेन्नई, कोलकता, हैदराबाद और गांधीनगर) जो किसी आतंकी हमले के दौरान ब्लैक कैट कमांडोज़ के 'क्विक-रिक्शन' के लिए बनाए गए हैं.


कश्मीर में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद SMS सेवा बंद की गई