Gujarat Assembly Polls 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी जोर शोर से लगी हुई है. इसी क्रम में शुक्रवार, 25 नवंबर 2022 को गृह मंत्री अमित शाह ने नर्मदा जिले के राजपीपला में एक रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की और कहा कि इस बार के चुनाव में बीजेपी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी. उन्होंने बागियों को लेकर एक सवाल पर कहा कि बागियों और प्रत्य़ाशियों का महत्व तब तक है जब तक उसके पास कमल का निशान है, जनता पार्टी के साथ रहती है, प्रत्याशी के साथ नहीं.


जब उनसे सवाल किया गया कि बड़े नेता आसान सीटों पर चुनाव प्रचार करने जाते हैं, लेकिन ये सीट बीजेपी के लिए कठिन है, इस सीट पर हमेशा कांग्रेस या विपक्ष जीतता रहा है. इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि ऐसा नहीं है कई बार बीजेपी ने भी इस सीट पर जीत हासिल की है लेकिन मेरी सभी सभाएं हारने वाली सीट पर ही लगाई गईं हैं. पार्टी जहां पर तय करती है, वहां पर नेताओं को जाना चाहिए.






‘इस बार बीजेपी सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी’


अमित शाह से सवाल किया गया कि इस बार का चुनाव साल 2017 के चुनाव से सरल है, क्या बीजेपी इसे एक आसान चुनाव के रूप में देख रही है. इस के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए, हर चुनाव को हम चुनौती मानकर चलते हैं और जनता से ज्यादा वोट लेने की इच्छा रखते हैं. मुझे भरोसा है कि इस बार हम सीट और वोट दोनों के लिए सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे.


‘बीजेपी ने विकास और कानून व्यवस्था पर काम किया’


उनसे सवाल किया गया कि बीजेपी ने बड़े नेता इसलिए उतार दिए हैं क्योंकि बीजेपी को डर सता रहा है कि उनकी पराजय तय है, इतनी लंबी सरकारें किसी भी दल की नहीं चलीं. इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि कभी नहीं चली का मतलब ये नहीं है कि बीजेपी की भी नहीं चलीं, सरकारों ने काम किया होता है तो जनता का रेस्पॉन्स मिलता है. बीजेपी ने विकास और कानून व्यवस्था दोनों पर बहुत अच्छा काम किया है. हम एक बार फिर प्रचंड बहुमत से जीतने जा रहे हैं.


कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के पीएम मोदी को औकात दिखाने की बात पर अमित शाह ने कहा कि निश्चित रूप से जनता इसका जवाब देगी. उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन बीजेपी के साथ है. 


ये भी पढ़ें: '...लेकिन 2002 में सबक सिखाने के बाद BJP ने स्थायी शांति कायम की', गुजरात में बोले अमित शाह