Tipra Motha Chief Met Amit Shah: त्रिपुरा में माणिक साहा (Manik Saha) ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने टिपरा मोथा के सुप्रीमो प्रद्योत किशोर देबबर्मा (Pradyot Kishore Debbarma) से मुलाकात की. उनसे मुलाकात को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया था. इसमें सीएम माणिक और संबित पात्रा समेत बीजेपी के और भी नेता शामिल थे. 


बैठक के बाद टिपरा मोथा के प्रमुख प्रद्योत देबबर्मा ने बताया कि यह मुलाकात बीजेपी को त्रिपुरा की समस्याओं के बारे में अवगत कराने के लिए थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदिवासियों की समस्याओं को हल करने के लिए एक वार्ताकार नियुक्त करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने साफ कहा कि उनकी पार्टी के बीजेपी-आईपीएफटी सरकार में शामिल होने पर कोई चर्चा नहीं हुई है. 


42 सीटों में से 13 पर की थी जीत हासिल


देबबर्मा की पार्टी ने हाल ही में संपन्न हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में 42 सीटों में से 13 पर जीत हासिल की थी. प्रद्योत देबबर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘गृह मंत्री ने त्रिपुरा के मूल निवासियों के लिए एक संवैधानिक समाधान की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस प्रक्रिया में बातचीत के लिए किसी को नियुक्त किया जाएगा और यह एक विशिष्ट समय सीमा के भीतर होगा.’ हालांकि, उन्होंने कहा कि गठबंधन और कैबिनेट जैसे किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है. 






ये भी पढ़ें: 


Delhi Liquor Scam: क्या दिल्ली आबकारी घोटाले में गिरफ्तार होंगी के कविता? 11 मार्च को BRS नेता से ईडी करेगी पूछताछ