Amit Shah Jammu-Kashmir: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं, जहां उन्होंने आतंकी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ बातचीत की और मृतकों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद गृहमंत्री ने अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी की. जिसकी जानकारी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है. अमित शाह ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियां कश्मीर में मुस्तैदी से काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि आतंक के खात्मे को लेकर कई पहलुओं पर चर्चा हुई है, 360 डिग्री सुरक्षा का चक्र बनाने का भरोसा दिलाया गया है. 


तीन महीने के भीतर सुरक्षा होगी मजबूत
अमित शाह ने कहा कि राजौरी घटना की जांच एनआईए कर रही है. सरकार ने दोनों घटनाओं (जनवरी के पहले हफ्ते में धनगरी में हुए आतंकी हमले) की जांच सौंपी है. एनआईए और जम्मू पुलिस मिलकर इसकी जांच करेगी. उन्होंने आगे बताया कि हम जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. राजौरी के पीड़ितों से मेरी बातचीत हुई है. तीन महीने के अंदर कश्मीर के हर क्षेत्र की सुरक्षा को मजबूत किया जाएगा. जम्मू के नागरिकों को मैं इतना भरोसा दिला सकता हूं की आतंकियों की मंशा जो भी हो, लेकिन हमारी एजेंसियां मुस्तैद होकर यहां की सुरक्षा करेंगीं. 


मृतकों के परिवार से हुई बात
गृहमंत्री अमित शाह ने मीडिया को बताया कि पिछले डेढ़ साल में जितनी भी घटनाएं हुईं हैं उन्हें भी सामने रखते हुए जांच की जाएगी. मृतकों के परिवार वालों से मैंने फोन पर बात की है. मैं उनसे मुलाकात के लिए वहां खुद जाने वाला था, लेकिन आज मौसम के कारण हम वहां पहुंच नहीं पाए. मैंने उनकी बातों को सुना है और उपराज्यपाल मनोज जी से भी बात की है. जान गंवाने वालों का हौसला देश के लिए उदाहरण है. 


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं. जिसे लेकर बीजेपी समेत तमाम दलों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इससे पहले केंद्र सरकार ये सुनिश्चित करना चाहती है कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हों और आतंक का साया इस पर न रहे. 


ये भी पढ़ें - Kanjhawala Case: कंझावला केस में 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड, ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप