रमजान का महीना मुस्लिम समुदाय के लिए सबसे पाक महीना माना जाता है. एक तरफ जहां मुस्लिम समुदाय इस महीने रोजा रख चांद का इंतजार करने में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ अजान पर राजनीति शुरू हो गई है. दरअसल दिग्गज गायिका अनुराधा पौडवाल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अजान को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. 


उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह कई देश घूम चुकी हैं. जिस तरह हमारे देश में अजान होता है उस तरह कहीं नहीं होता. उन्होंने कहा कि भारत में लाउडस्पीकर पर अजान होती है, उस तरह कहीं नहीं देखा. पौडवाल कहती हैं हमारे देश के  मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान होती है, जिसके कारण अन्य लोग भी स्पीकर चलाते हैं. उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट में तो लाउडस्पीकर पर अजान बैन है. 


लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएंगे


प्लेबैक सिंगर ने आगे कहा कि अगर लाउड स्पीकर पर अजान चलाया जा सकता है तो लोग हनुमान चालीसा भी ऐसे ही चलाएंगे. इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है केवल विवाद ही बढ़ेंगे. वहीं रमजान के महीने में इस तरह के बयान ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया है. 


सोनू निगम ने भी दिया था बयान


लोग एक साल पहले इली मुद्दे को छेड़ने वाले प्लेबैक सिंगर सोनू निगम को याद करने लगें. दरअसल एक साल पहले बॉलीवुड के जानेमाने सिंगर सोनू निगम ने भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर कमेंट किया था. उस वक्त भी मामला कफी आगे बढ़ गया था. लोग उनके इस बयान की निंदा करने लगें जिसके कारण उन्हें माफी तक मांगनी पड़ी थी. 


ये भी पढ़ें:


बीरभूम हिंसा: TMC भादू शेख की हत्या मामले की जांच करेगी CBI, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिए निर्देश


MNS office Attacked: मुंबई में बीती रात मनसे के ऑफिस पर हुआ हमला, इस पार्टी पर लग रहे हैं आरोप